राहुल ने फिर लॉकडाउन को बताया फेल, सरकार से कहा- इस वक़्त लोगों को पैसे की जरुरत
राहुल ने फिर लॉकडाउन को बताया फेल, सरकार से कहा- इस वक़्त लोगों को पैसे की जरुरत
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कोरोना वायरस संकट के बीच उद्योगपति राजीव बजाज से कई मुद्दों पर बात की. लॉकडाउन होने की वजह से देश में रोजगार का संकट पैदा हुआ है, इस मसले पर दोनों के बीच बातचीत हुई. इस दौरान राहुल गांधी ने एक बार फिर लॉकडाउन को फेल बताते हुए कहा है कि जब तक ऊपर से नीचे ऑर्डर होते रहेंगे, तबतक स्थिति मुश्किल की कायम रहेगी.

राजीव बजाज के साथ बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब कोरोना संकट आया तो हमने कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के साथ एक गंभीर चर्चा की थी. राहुल बोले कि हमारी बात ये हुई थी कि राज्यों को ताकत देनी चाहिए और केंद्र सरकार को पूरा समर्थन देना चाहिए. केंद्र सरकार को रेल-फ्लाइट पर कार्य करना चाहिए था, साथ ही सीएम और डीएम को जमीन पर लड़ाई लड़नी चाहिए थी. राहुल गाँधी ने एक बार फिर दोहराया कि मेरे हिसाब से लॉकडाउन फेल है और अब संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. अब केंद्र सरकार पीछे हट रही है और कह रही है राज्य संभाल लें. भारत ने दो माह का पॉज बटन दबाया और अब वो कदम उठा रहा है जो पहले दिन उठाना था.

प्रवासी श्रमिकों के मसले पर राहुल गांधी ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि सरकार लोगों के हाथ में पैसा क्यों नहीं दे रही है, राजनीति को भूलिए लेकिन इस समय लोगों को पैसा देने की जरूरत है. राहुल गाँधी ने कहा कि लॉकडाउन के बीच उनकी कई बार सरकार में काम करने वाले लोगों से चर्चा हुई है. राहुल ने कहा कि सरकार के व्यक्ति ने मुझसे कहा कि इस समय चीन के मुकाबले भारत के सामने काफी अवसर हैं, यदि हम मजदूरों को पैसा देंगे तो वो बिगड़ जाएंगे और काम पर नहीं आएंगे. हम बाद में इन्हें पैसा दे सकते है।  राहुल ने कहा कि इस तरह की बातें मुझे कही गईं.

नौवाँ सर्किट डीकाम्बा कीटनाशक के छिड़काव से हो सकता है फसलों को भारी नुकसान

महात्‍मा गांधी की प्रतिमा को प्रदर्शनकारियों ने पहुँचाया नुक्सान, US ने मांगी माफ़ी

अमेरिका ने चीन को दिया एक ओर झटका, यात्री उड़ाने नहीं मार पाएंगे यूएस में एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -