'स्कूल-कॉलेज में हिजाब' के समर्थन में उतरे राहुल गांधी.., ट्वीट कर कही ये बात
'स्कूल-कॉलेज में हिजाब' के समर्थन में उतरे राहुल गांधी.., ट्वीट कर कही ये बात
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद सियासी रंग लेता जा रहा है. उडुपी जिले में तीन और कॉलेजों ने हिजाब पहनकर आईं मुस्लिम छात्राओं को प्रवेश देने से इनकार कर दिया. इससे खफा कई मुस्लिम छात्र अपने दोस्तों के समर्थन में धरने पर बैठ गए हैं. अब इस मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कर्नाटक में कुछ मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने से संबंधित विवाद के बीच शनिवार को कहा कि हिजाब को शिक्षा के रास्ते में लाकर देश की बेटियों का भविष्य छीना जा रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरस्वती पूजा के मौके पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘हिजाब को शिक्षा के रास्ते में लाकर हम देश की बेटियों का भविष्य छीन रहे हैं. मां सरस्वती सभी को ज्ञान दें. वह भेदभाव नहीं करतीं.’ दरअसल, कर्नाटक के उडुपी के एक सरकारी कॉलेज में कुछ छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर विवाद हो गया है. एक अन्य घटना में कुंडापुर कॉलेज की हिजाब पहन कर आई मुस्लिम छात्राओं को प्राचार्य ने संस्थान के मेन गेट पर ही रोक दिया.

इस विवाद के बीच कर्नाटक की बसवराज बोम्मई सरकार ने इस संबंध में उच्च न्यायालय का अगले सप्ताह कोई आदेश आने तक शैक्षणिक संस्थानों से पोशाक संबंधी मौजूदा नियमों का पालन करने के लिए कहा है.

मोदी सरकार ने कबूला - हमारी 38 हजार वर्ग KM जमीन पर चीन ने कब्ज़ा कर रखा है, लेकिन...

सुप्रीम कोर्ट की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे Pegasus से जासूसी का आरोप लगाने वाले ?

एक देश-एक कानून, देश में कब लागू होगा UCC ? मोदी सरकार ने संसद में दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -