'विनम्र तरीके से आप दुनिया हिला सकते हैं ;... ट्रेक्टर परेड में हुई हिंसा पर बोले राहुल गांधी
'विनम्र तरीके से आप दुनिया हिला सकते हैं ;... ट्रेक्टर परेड में हुई हिंसा पर बोले राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महात्मा गांधी को याद करते हुए कहा कि अहिंसा बेहतर मार्ग है। उन्होंने कहा कि बापू भी कहते थे कि विनम्रता से आप दुनिया को हिला सकते हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन के बीच मंगलवार को दिल्ली में हुई हिंसा को कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी ने अनुचित ठहराया है।

राहुल गांधी ने बुधवार को महात्मा गांधी के कथन को ट्वीट करते हुए कहा कि, 'विनम्र तरीक़े से आप दुनिया हिला सकते हैं।' वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी तंज कसा कि उनकी सरकार किसानों से बातचीत के नाम पर सिर्फ समय बर्बाद करने में लगी है। यदि सरकार वाकई कोई समाधान चाहती तो किसानों से साथ वार्ता का दौर 11 चरणों तक नहीं पहुंचता। इसी के साथ राहुल ने एक बार फिर सरकार से कृषि कानूनों को जल्द रद्द करने की अपील की है।

इससे पहले, मंगलवार को भी राहुल गांधी ने किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुए हिंसा की निंदा की थी। उन्होंन कहा था कि 'हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है। चोट किसी को भी लगे, नुकसान हमारे देश का ही होगा। देशहित के लिए कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो!' बता दें कि इस हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने 93 आरोपितों को अरेस्ट कर लिया है। जबकि, 200 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस मामले में 22 FIR दर्ज की गई हैं।

 

ताइवान सैन्य ट्रिगर के खिलाफ चीन की चेतावनी

कोरोना वैक्सीन की 20 करोड़ डोज खरीदेगा अमेरिका

कुंभ मेले की उपेक्षा से दुखी हुए हरीश रावत, हरिद्वार पहुंचकर किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -