बीजापुर एनकाउंटर: जवानों की शहादत पर बोले राहुल- 'हमारे जवान किसी तोप का चारा नहीं'
बीजापुर एनकाउंटर: जवानों की शहादत पर बोले राहुल- 'हमारे जवान किसी तोप का चारा नहीं'
Share:

नई दिल्‍ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सल हमले को लेकर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस नेता ने कहा है कि, छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों के खिलाफ शुक्रवार-शनिवार जो अभियान चला, वह सही से डिजाइन नहीं किया गया था. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'अगर कोई इंटेलिजेंस की नाकामी नहीं है, तो 1:1 मौत के अनुपात का मतलब है कि यह ऑपरेशन खराब तरीके से डिजाइन किया गया था और पूरी तरह से गलत तरीके से एग्जीक्यूट किया गया. हमारे जवान तोपों का चारा नहीं, जिन्हें जब चाहें तब शहीद कर दिया जाए.' 

गौरतलब है कि, इससे पहले छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को कहा था कि यह हमला इंटेलिजेंस फेल्‍योर नहीं है. उनके अनुसार, नक्‍सलियों का दायरा लगातार सिमटता जा रहा है और अब उनका असर एक सीमित इलाके में रह गया है. सीएम बघेल ने कहा था कि नक्सली विकास से घबरा गए हैं, उन्होंने बस अपनी मौजूगी दर्ज कराने के लिए इस हमले को अंजाम दिया है. 

दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंच चुके हैं. नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचकर उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित की. अमित शाह एनकाउंटर स्थल का भी दौरा करेंगे और वहां मौजूद तमाम आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. CRPF महानिदेशक पहले ही वहां पहुंच चुके हैं. इसके बाद गृह मंत्री अस्पताल जाकर घायल जवानों से भी मिलेंगे.

 

वियतनाम नेशनल असेंबली ने गुयेन जुआन फुक को नए राष्ट्रपति के रूप में चुना

इंडोनेशिया में हुआ भूस्खलन, कई लोग हुए लापता

बंगाल चुनाव: ममता की चिट्ठी का असर, TMC के लिए वोट मांगेंगी जया बच्चन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -