गहलोत-पायलट में कुर्सी को लेकर घमासान जारी, सियासी जंग पर पहली बार बोले राहुल
गहलोत-पायलट में कुर्सी को लेकर घमासान जारी, सियासी जंग पर पहली बार बोले राहुल
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच जारी कुर्सी की लड़ाई को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने गहलोत और पायलट दोनों को पार्टी की धरोहर करार दिया है। बता दें कि हाल ही में सीएम गहलोत ने पायलट को 'गद्दार' कह दिया था। इसके बाद से ही राजस्थान में दोनों गुटों के बीच सियासी जंग एक बार फिर तेज हो गई है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के समय से ही राजस्थान में दोनों नेताओं के बीच सियासी बयानबाज़ी चल रही है। उस समय गांधी परिवार, सचिन पायलट को राजस्थान में मुख्यमंत्री बनाना चाहता था। लेकिन, उस समय गहलोत गुट के मंत्रियों-विधायकों ने बगावत कर दी थी। उल्लेखनीय है कि इन दिनों राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मध्य प्रदेश में हैं। इंदौर में मीडियाकर्मियों के साथ बात करते हुए राहुल गांधी ने गहलोत और पायलट विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए पहली प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने दोनों नेताओं को पार्टी का असेट कहा। हालांकि, इस दौरान राहुल दोनों में से किसी एक के पक्ष में बोलने से बचते नज़र आए। 

बता दें कि सीएम गहलोत हाल के दिनों में सचिन पायलट को लेकर बहुत अधिक आक्रामक हो गए हैं। कुछ समय पहले उन्होंने पायलट को नकारा और निकम्मा तक कह दिया था। वहीं बीते दिनों एक बार फिर पायलट पर निशाना साधते हुए गहलोत ने उन्हें गद्दार कह दिया। हालांकि, इस बात को लेकर गहलोत को कांग्रेस नेताओं की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने गहलोत को इस प्रकार के शब्दों के उपयोग से बचने की सलाह दी थी। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -