लोकसभा में राफेल पर फिर बोले राहुल, अनिल अम्बानी को किसने किया सौदे में शामिल
लोकसभा में राफेल पर फिर बोले राहुल, अनिल अम्बानी को किसने किया सौदे में शामिल
Share:

नई दिल्ली: आज लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे को लेकर फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि राफेल विमान सौदे का मूल्य गोपनीयता समझौते का हिस्सा नहीं है. राहुल गाँधी ने कहा कि मेरा सवाल अनिल अंबानी को इस अनुबंध में जोड़ा गया है, मैं ये पूछना चाहता हूँ कि उन्हें क्यों इस सौदे में जगह दी गई है ?

क्या अब बंद होंगे 2000 के नोट, आरबीआई ने कम की छपाई

दरअसल, राफेल मामले को लेकर अब राहुल गांधी ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है. लोकसभा में चर्चा में भाग लेने के बाद शुक्रवार को एक बार फिर राहुल गांधी ने अपने सवाल दोहराए और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर गाली देने का आरोप भी लगाया. वहीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि राफेल पर कांग्रेस घड़ियाली आंसू बहा रही है, कांग्रेस ने खुद एचएएल की स्तिथि सुधारने के लिए कोई कदम नहीं उठाया. 

राष्ट्रीय खेलों के दौरान हल्द्वानी में ही फुटबॉल मैच के आयोजन की तैयारी

रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल एचएएल से हेलीकॉप्टर क्यों नहीं खरीदे. रक्षा मंत्री ने आरोप लगाए कि 2006-14 के मध्य यूपीए ने ये विमान क्यों नहीं ख़रीदे? यूपीए ने राफेल पर कोई निर्णय क्यों नहीं लिया? यूपीए ने बातचीत में 8 साल निकाल दिए.' जबकि हमने 14 महीनों में ही सौदा पूरा कर लिया और इसी साल सितम्बर में पहला राफेल विमान भारत आ जाएगा. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से राफेल मामले में मोदी सरकार को क्लीन चिट दी जा चुकी है, किन्तु कांग्रेस शीर्ष अदालत के आदेश को नकारते हुए राफेल पर लगातार हंगामा कर रही है.

  खबरें और भी:-

 

नए साल में ईपीएफ पर मिलने वाले ब्‍याज में हो सकती है बढ़ोतरी

आरबीआई ने घोषित किए ट्रेजरी बॉन्ड्स की नीलामी परिणाम

सोने और चांदी ने लगाई छलांग, दोनों के भावों में तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -