जल्लिकट्टु में शामिल हुए राहुल गांधी, बोले- तमिल कल्चर देखना शानदार अनुभव

By Bhavesh Bakshi
Jan 14 2021 01:50 PM
जल्लिकट्टु में शामिल हुए राहुल गांधी, बोले-  तमिल कल्चर देखना शानदार अनुभव

चेन्नई: तमिलनाडु के लोकप्रिय जल्‍लीकट्टू आयोजन में पहुंचे कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यह तमिल संस्कृति भारत के भविष्‍य के लिए बेहद महत्‍व रखती है, इसका सम्‍मान करने की आवश्यकता है। तमिलनाडु में कोरोना महमारी की वजह से कुछ पाबंदियों के साथ जल्लीकट्टू के आयोजन हो रहा है।

बता दें कि आज राहुल गांधी, भाजपा चीफ जेपी नड्डा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत भी आज तमिलनाडु में हैं। ये लोग अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे। RSS चीफ मोहन भागवत ने चेन्नई में पोंगल मनाया और गाय की पूजा की। उधर राहुल गांधी ने कहा कि, 'तमिल संस्‍कृति और एक्‍शन में इतिहास को देखना बेहद प्‍यारा अनुभव रहा। मुझे यह देखकर भी काफी प्रसन्नता हो रही है कि जल्‍लीकट्टू बहुत व्‍यवस्थित और सुरक्षित तरीके से आयोजित किया गया है, जिसमें युवाओं को और बैलों दोनों का ख्याल रखा जा रहा है।

राहुल गाँधी ने आगे कहा कि मैं यहां आया हूं, क्‍योंकि मुझे लगता है कि तमिल संस्कृति, भाषा और इतिहास भारत के भविष्‍य के लिए बेहद जरुरी है, इसलिए इसका सम्‍मान करने की जरूरत है।' बता दें कि राहुल गाँधी के इस दौरे को इसी साल होने वाले तमिल नाडु विधनसभा चुनाव की तैयारियों के रूप में भी देखा जा रहा है।  

पीएम मोदी के करीबी आईएएस सहयोगी अरविंद शर्मा भाजपा में हुए शामिल

दुनिया का सबसे तेजी से विकसित टेक हब बना बेंगलुरु: रिपोर्ट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने की कैपिटल हिंसा की निंदा, कहा- दंगाइयों को दी जाएगी सजा