राहुल गांधी ने फिर उछाला पेगासस मुद्दा, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई, किसान और पेगासस मुद्दों को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि सरकार संसद का वक़्त बर्बाद कर रही है. संसद में कार्यवाही के दौरान विपक्ष को बोलने नहीं दिया जा रहा है. बता दें कि राहुल इससे पहले भी कई बार मोदी सरकार को Pegasus जासूसी कांड को लेकर घेर चुके हैं.

 

राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी नेताओं ने Pegasus मामले को लेकर बीते दिन यानी बुधवार को भी लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान जमकर शोर-शराबा किया था. विपक्ष लगातार मौजूदा मॉनसून सत्र में सरकार के खिलाफ नारेबाजी में लगा हुआ है और संसद का एक-एक दिन इसी हंगामे की भेंट चढ़ता जा रहा है. बीते दिन यानी बुधवार को भी राहुल गांधी पेगासस मुद्दे पर केंद्र सरकार से सवाल कर चुके हैं. उन्होंने पूछा था कि क्या सरकार ने पेगासस खरीदा है? उन्होंने कहा था कि केंद्र ने सदन में पेगासस के मुद्दे को उठाने से इंकार कर दिया है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि 'हमारे लोकतंत्र की बुनियाद है कि सांसद जनता की आवाज बनकर राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा करें. मोदी सरकार विपक्ष को ये काम नहीं करने दे रही. संसद का और समय व्यर्थ मत करो- करने दो महंगाई, किसान और पेगासस की बात!' बता दें कि कुछ रिपोर्ट सामने आने के बाद विपक्ष ने आरोप लगाया है कि भारत सरकार ने पेगासस (Pegasus) खरीदा लिया है. विपक्ष का ये तक कहना है कि सरकार ने अपने ही लोगों के खिलाफ Pegasus का हथियार की तरह इस्तेमाल किया. पेगासस मुद्दे को लेकर विपक्ष मानसून सत्र के पहले दिन से ही सरकार को घेरने की फ़िराक़ में है. ऐसे में हंगामे के बीच दो सप्ताह में कई बार सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा है.

सार्वजनिक स्थानों पर जाने के लिए फ्रांस ने जारी किया ये स्पेशल पास

येमेनी प्रधानमंत्री और अमेरिकी दूत ने संघर्ष विराम पहल पर की चर्चा

जेपी नड्डा ने की भाजपा यूपी पार्टी के सांसदों से मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -