किसान आंदोलन: केंद्र पर फिर भड़के राहुल गांधी, कहा- सरकार के इरादों को समझता है अन्नदाता

By Bhavesh Bakshi
Jan 12 2021 02:05 PM
किसान आंदोलन: केंद्र पर फिर भड़के राहुल गांधी, कहा- सरकार के इरादों को समझता है अन्नदाता

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े किसानों का आंदोलन 48वें दिन भी जारी है। किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इस बार उन्होंने ट्वीट करते हुए सरकार पर किसानों को इधर-उधर की बातों में उलझाने का इल्जाम लगाया है।

राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'सरकार की सत्याग्रही किसानों को इधर-उधर की बातों में उलझाने की हर कोशिश बेकार है। अन्नदाता सरकार के इरादों को समझता है; उनकी मांग साफ है- कृषि-विरोधी कानून वापस लो, बस!' बता दें कि कांग्रेस ने कृषि कानूनों को लेकर जारी बातचीत पर सुप्रीम कोर्ट की तरफ से निराशा जताए जाने के बाद सोमवार को कहा कि तीनों को कानून रद्द करने की आवश्यकता है। 

वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'सुप्रीम कोर्ट राजनीतिक मुद्दों का निर्णय करता है, राजनीतिक बेईमानी से खेती को पूंजीपतियों के दरवाजे पर बेचने की साजिश का नहीं।' सुरजेवाला ने कहा कि, 'सवाल 3 कृषि विरोधी कानूनों में एमएसपी व अनाजमंडियों को खत्म करने का है, किसान को अपने ही खेत में ग़ुलाम बनाने का है। इसलिए कानून रद्द करने होंगे।'

 

इजरायल अपने वैक्सीन ड्राइव को और भी अधिक बढ़ाएगा: प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

संयुक्त राज्य विधायक प्रमिला जयपाल को हुआ कोरोना

राज्य द्वारा संचालित स्वास्थ्य साथी कार्ड को करें स्वीकार, अन्यथा अस्पतालों का लाइसेंस किया जाएगा रद्द: ममता बनर्जी