'सवालों से डरती है मोदी सरकार..', सांसदों के निलंबन को लेकर केंद्र पर राहुल का वार

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्यसभा के 12 सदस्यों के निलंबन के मुद्दे को लेकर सदन में चल रही तनातनी पर गुरुवार को आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार सवालों से डरती है. बता दें कि 12 सांसदों के निलंबन को लेकर बीते चार दिनों से संसद के अंदर हंगामा हो रहा है. कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (TMC) सहित कई विपक्षी पार्टियों ने गुरुवार को संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया और इस दौरान सांसदों के निलंबन को वापस लेने की मांग करते हुए नारेबाजी की.

इस मुद्दे पर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'सवालों से डर, सत्य से डर, साहस से डर…जो सरकार डरे, वो अन्याय ही करे.' बता दें कि सोमवार से संसद के शुरू हुए शीतकालीन सत्र के पहले दिन उच्च सदन में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के 12 सदस्यों को सदन में हंगामा करने के लिए इस सत्र की शेष अवधि तक के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था.

इसके खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, द्रमुक, रांकपा, आम आदमी पार्टी (AAP) और अन्य दलों के सांसद भी उपस्थित थे. विपक्षी पार्टियों ने “सांसदों का निलंबन वापस लो”, “मोदी सरकार डाउन डाउन” जैसे नारे लगाए.

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -