'पहले वो आपको इग्नोर करेंगे, फिर हँसेंगे, लेकिन फिर आप जीतेंगे...', केंद्र पर राहुल का तंज
'पहले वो आपको इग्नोर करेंगे, फिर हँसेंगे, लेकिन फिर आप जीतेंगे...', केंद्र पर राहुल का तंज
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के संकट से निपटने के लिए विदेशी वैक्सीन को फास्ट ट्रैक मंजूरी देने के केंद्र सरकार के फैसले पर राहुल गांधी ने तंज कसा है। बता दें कि राहुल गांधी ने विदेशी टीकों के इम्पोर्ट की मांग की थी, लेकिन तब कई केंद्रीय मंत्रियों ने उनकी राय को खारिज कर दिया था और उन पर निशाना भी साधा था। उसी का अप्रत्यक्ष तौर पर उल्लेख करते हुए राहुल गांधी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है। 

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ''पहले वे तुम्हें इग्नोर करेंगे, फिर तुम पर हंसेंगे, फिर वो तुमसे लड़ेंगे, फिर तुम जीत जाओगे।' दरअसल राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले सरकार से अनुरोध किया था कि विदेश में निर्मित टीकों के भारत में इस्तेमाल की अनुमति दी जाए। इसके बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उन पर विदेशी कंपनियों के लिए लॉबिंग करने का इल्जाम लगाया था। इस बीच केंद्र सरकार ने रूसी कोरोना वैक्सीन स्पुतनिक वी के आपातकालीन उपयोग को अनुमति दे दी है। 

इसके साथ ही देश में टीकों की उपलब्धता बढ़ाने और देश में टीकाकरण की रफ़्तार तेज करने के उद्देश्य से केंद्र सरकार ने अन्य देशों में आपात इस्तेमाल के लिए अधिकृत, विदेश निर्मित कोरोना वैक्सीन को अनुमति देने की प्रक्रिया तेज कर दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को इस संबंध में जानकारी दी है। मंत्रालय ने कहा कि इस तरह के विदेश निर्मित टीकों के पहले 100 लाभार्थियों के स्वास्थ्य पर सात दिन नजर रखी जाएगी, जिसके बाद देश में टीकाकरण कार्यक्रम में इन टीकों का उपयोग किया जाएगा।

 

333.63 करोड़ रुपये की रेल परियोजना के बाद अशोका बिल्डकॉन ने किया ये काम

अंबेडकर की 130वीं जयंती पर उपराष्ट्रपति ने किया याद, कही ये बात

बार्कलेज ने दिया बड़ा बयान, कहा- अगर मई तक लागू रहेंगे प्रतिबंध तो आर्थिक और वाणिज्यिक...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -