केंद्र पर फिर बरसे राहुल गांधी- 'क्रूर सरकार को फिर से बताना, असंभव किसानों को पीछे हटाना'
केंद्र पर फिर बरसे राहुल गांधी- 'क्रूर सरकार को फिर से बताना, असंभव किसानों को पीछे हटाना'
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी तंज कसते हुए कहा है कि तीनों कानूनों को हर सूरत में वापस लेना होगा। 

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अन्नदाता का बारिश से नाता पुराना, ना डरते ना करते मौसम का बहाना, तो क्रूर सरकार को फिर से बताना, असंभव किसानों को पीछे हटाना, तीनों क़ानूनों को पड़ेगा लौटाना। उल्लेखनीय है कि किसानों और केंद्र के नेताओं के बीच कई दौर की बैठक राजधानी दिल्ली में हुई है। हालांकि बातचीत में कोई हल नहीं निकल सका है। साथ ही किसानों के मुद्दो को लेकर कांग्रेस समेत कुछ दलों की ओर से यूपी में किसान महापंचायत का आयोजन कर उन्हें अपने पक्ष में करने के प्रयास के तहत काम कर रही है।

इसके अलावा भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश सिंह टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से धीरे-धीरे जारी रहेगा। राकेश टिकैत ने कहा कि, "पूरे देश में बड़ी-बड़ी पंचायतें होती रहेंगी। धरने और बैठकस्थल पर चलती चलती रहेगी।" वहीं जब टिकैत से सरकार से बातचीत पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि "जब सरकार को आवश्यकता होगी तो बात करेगी। हमें तो जरूरत है नहीं। ना ही हमारे कहने से सरकार बात करेगी। तीनों कानून वापस लेने और MSP पर कानून बनाने के लिए सरकार तैयार हो तो बात कर लेंगे नहीं तो ऐसे ही चलता रहेगा।"

 

13 मार्च से पूर्वांचल दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति कोविंद, गंगा आरती में होंगे शामिल

क्या नवजोत सिद्धू को मिलेगा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद ? कैबिनेट से सीएम अमरिंदर ने की थी छुट्टी

मिजोरम में फिर मिले संक्रमण के नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई इतनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -