केंद्र पर बरसे राहुल गाँधी, कहा- इनसे सीखिए अर्थव्यवस्था को बर्बाद करना...

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की डूबी इकॉनमी और बढ़ती कोरोना महामारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने भारत और उसके पड़ोसी देशों सहित कई एशियाई देशों की तुलना करते हुए एक ट्वीट किया है। उन्होंने वर्ष 2020 में GDP ग्रोथ रेट और प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना से मरने वाले लोगों की तादाद की तुलना करने वाले एक ग्राफ को ट्विटर पर साझा किया है। 

राहुल गाँधी ने इसकी तुलना करते हुए तंज कसा है। इस ग्राफ में भारत की GDP बाकी देशों की तुलना में अधिक गिरी हुई है और देश के प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना से लोगों की मौत अधिक हुई है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि, 'इकॉनमी को पूरी तरह तबाह कैसे करें और तेजी से अधिकतम तादाद में लोगों को संक्रमित कैसे करें।' इस ट्वीट के माध्यम से राहुल गांधी ने बताया है कि बांग्लादेश की GDP ग्रोथ सबसे अच्छी है। चीन की जीडीपी ग्रोथ 1.9 फीसद, नेपाल की 0 फीसद, पाकिस्तान की -0.4 फीसद, श्रीलंका की -4.6 फीसद और अफगानिस्तान की -5.0 फीसद है। बात यदि भारत की करें तो उसकी जीडीपी ग्रोथ -10.3 फीसद है।

वहीँ, कोरोना के केस के संबंध में भी भारत फिसड्डी है। यहां प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना से मरने वालों की तादाद 83 है। वहीं बांग्लादेश में यही आंकड़ा 34, चीन में 3, नेपाल में 25, पाकिस्तान में 30, श्रीलंका में 0.6 और अफगानिस्तान में प्रति 10 लाख आबादी पर औसतन 38 लोगों की जान गई है।

लालू पर नितीश का हमला, कहा- पति गए 'अंदर' तो पत्नी को कुर्सी बैठा दिया

कनाडा में चीनी दूतावास के सामने प्रदर्शन, मुसलमानों पर अत्याचार बंद करने की मांग

बिहार चुनाव: अब चिराग को रिझाने में जुटे तेजस्वी, समर्थन में कह डाली ये बात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -