इकॉनमी और चीन विवाद पर राहुल ने जारी किया वीडियो, बोले - सरकार नहीं सुन रही
इकॉनमी और चीन विवाद पर राहुल ने जारी किया वीडियो, बोले - सरकार नहीं सुन रही
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को भारत और चीन विवाद को लेकर ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में राहुल गांधी ने पूरे मुद्दे पर अपनी राय रखी है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वीडियो में कहा कि सवाल उठता है कि आखिरकार चीन ने यही समय क्यों चुना. राहुल गांधी ने अपने इस वीडियो में इकॉनमी, पड़ोसी देशों से संबंध और विदेश नीति पर बेबाकी से अपनी बात रखी.

राहुल गांधी ने कहा कि अभी भारत की ऐसी क्या स्थिति है, जो चीन को ये कदम उठाने की अनुमति मिल गई. ऐसा क्या हो गया कि चीन को यह यकीन हो गया कि वो इस तरह का कदम उठा सकता है. अपने वीडियो संदेश में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि इस मामले को समझने के लिए कई चीजों को समझना होगा, देश की रक्षा मुख्य रूप से विदेश नीति, इकॉनमी और लोगों के भरोसे पर टिकी हुई है. किन्तु विगत 6 वर्षों में इन हर मामलों में देश नाकाम साबित हुआ है.

विदेश नीति के बारे में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पहले हमारा अमेरिका, रूस, यूरोप सहित तक़रीबन सभी देशों से अच्छे संबंध रहते थे. किन्तु आज हमारा रिश्ता केवल व्यापार का रह गया है, रूस के साथ रिश्ते खराब हुए हैं. पहले नेपाल, भूटान, श्रीलंका हमारे मित्र थे. पाकिस्तान से अलग तमाम पड़ोसी मुल्क हमारे साथ काम कर रहे थे, मगर आज हर कोई हमारे खिलाफ बात कर रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि इकॉनमी कभी हमारी ताकत होती थी, किन्तु आज देश में बेरोजगारी अपने चरम पर है. छोटे कारोबारी मुश्किल में है, फिर भी सरकार हमारी बात नहीं सुन रही है.

 

उस्मानिया जनरल अस्पताल के वार्ड में भरे पानी पर चल रही है आरोप-प्रत्योप की राजनीति

बेहद करीब से ली गई 'सूरज' की फोटो, NASA ने जारी की हैरतअंगेज़ तस्वीरें

1.34 करोड़ लोगों को कोरोना ने बनाया शिकार, काबू में नही आ रहा मौत का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -