Pegasus से जासूसी को राहुल गांधी ने बताया 'एंटी-नेशनल', बोले- हमारी आवाज़ दबाई जा रही
Pegasus से जासूसी को राहुल गांधी ने बताया 'एंटी-नेशनल', बोले- हमारी आवाज़ दबाई जा रही
Share:

नई दिल्ली: पेगासस जासूसी विवाद, कृषि कानून सहित कई मुद्दों पर संसद के दोनों सदनों में हंगामा जारी है. संसद में केंद्र सरकार को घेरने के लिए बुधवार को विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक की है. इस बैठक में लगभग एक दर्जन पार्टियां शामिल हुईं थीं. बैठक के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी और अन्य विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने मीडिया को संबोधित किया.

राहुल गांधी बोले विपक्ष की आवाज़ को संसद में दबाया जा रहा है, हमारा सवाल बस ये है कि क्या देश की सरकार ने Pegasus को खरीदा या नहीं. क्या सरकार ने अपने लोगों पर पेगासस हथियार का उपयोग किया या नहीं. राहुल गांधी ने आगे कहा कि देश में मेरे खिलाफ, सर्वोच्च न्यायालय, मीडिया और अन्य लोगों के खिलाफ Pegasus के हथियार का इस्तेमाल किया गया. सरकार ने ऐसा क्यों किया, वह इसका उत्तर दे. हम संसद को संचालित होने से नहीं रोक रहे हैं, बल्कि अपनी आवाज़ बुलंद करना चाह रहे हैं. 

राहुल गांधी ने आगे कहा कि जिस हथियार का इस्तेमाल आतंकवादियों के विरुद्ध होना चाहिए था, उसका इस्तेमाल हमारे खिलाफ क्यों किया जा रहा है. सरकार जवाब दे कि Pegasus क्यों खरीदा गया था. बता दें कि कुछ दिन पहले ही एमनेस्टी इंटरनेशनल के हवाले से अंतर्राष्ट्रीय मीडिया द्वारा खुलासा किया गया था कि भारत सरकार ने इज़रायली सॉफ्टवेयर Pegasus से कई लोगों के फोन को हैक किया है. इनमें राहुल गांधी, प्रशांत किशोर सहित कई नेता, कुछ केंद्रीय मंत्री, पत्रकार और अन्य लोगों का नाम शामिल था. हालांकि, बाद में एमनेस्टी इंटरनेशनल खुद इस लिस्ट पर अपने दावे से पलट गई थी, उसने कहा था कि ये लिस्ट उनकी नहीं है, जिनकी जासूसी हुई थी. 

संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत भी अफगानिस्तान जैसे क्षेत्रीय सुरक्षा मुद्दों पर करेगा विचार

यूके में कोरोना विस्फोट, सामने आए 23 हजार से अधिक केस

दामाद का 'अमान्य' कॉलेज खरीदेगी भूपेश बघेल सरकार, लग चुके हैं धोखाधड़ी के आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -