दलित, मुस्लिम और आदिवासियों को 'इंसान' नहीं मानते कुछ भारतीय - राहुल गाँधी
दलित, मुस्लिम और आदिवासियों को 'इंसान' नहीं मानते कुछ भारतीय - राहुल गाँधी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाथरस मामले को लेकर कहा है कि बहुत से भारतीय दलित, मुस्लिम और आदिवासियों को मानव नहीं मानते हैं। यह शर्मनाक है। उन्होंने रविवार को ट्वीट करते हुए ये बात कहीं। इसके साथ ही उन्होंने एक आर्टिकल शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि पीड़िता दर्द से कराहते हुए बार-बार कह रही थी कि उसके साथ बलात्कार किया गया है।

राहुल गांधी ने कहा कि, 'यह एक शर्मनाक सच्चाई है कि कई भारतीय दलित, मुस्लिम और आदिवासियों को इंसान नहीं मानते हैं। मुख्यमंत्री और उनकी पुलिस का कहना है कि किसी के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ है क्योंकि उनके लिए, और कई अन्य भारतीयों के लिए वह कोई नहीं थी।' राहुल ने जिस लेख को शेयर किया है उसमें बताया गया है कि कैसे पीड़िता ऊंची जाति के पड़ोसियों द्वारा अपने साथ दरिंदगी किए जाने के संबंध में बता रही थी। 14 दिनों तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद पीड़िता ने दम तोड़ दिया और आधी रात को उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके बाद राज्य सरकार ने कहा कि उसके साथ कोई दुष्कर्म नहीं हुआ था।

इससे पहले राहुल ने हाथरस मामले को लेकर पीएम मोदी की चुप्पी को लेकर भी हमला बोला था। छह अक्तूबर को प्रेस वार्ता के दौरान जब राहुल से हाथरस की घटना और उनके साथ और प्रियंका गांधी के साथ हुई हाथापाई को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा था, 'हम जनता के सेवक हैं। हमारा काम लोगों की और किसानों की सेवा करना है। इसे निभाते हुए यदि हमारे साथ धक्का-मुक्की होती है तो हम इसे सह लेंगे।' 

 

फ्लिपकार्ट ने नागालैंड को बताया भारत के बाहर, बाद में मांगी माफ़ी

PUBG Corporation ने भारतीय वितरण अधिकारों के लिए भारती एयरटेल से की चर्चा

लड़कियां है जीवन का सार, इन्हे न समझे कलंक या पाप
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -