'सबसे पहले ईमान बेचा और अब...', राहुल गांधी ने IndiaOnSale लिखकर मोदी सरकार को घेरा
'सबसे पहले ईमान बेचा और अब...', राहुल गांधी ने IndiaOnSale लिखकर मोदी सरकार को घेरा
Share:

नई दिल्ली: नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर देश को बेचने के आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”सबसे पहले ईमान बेचा और अब…#IndiaOnSale.”

 

इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि , ”विगत 70 वर्षों में इस देश ने जो कुछ बनाया है, वह दिया जा रहा है. उनके पास एक बहाना है कि हम इन्हें पट्टे (Lease) पर दे रहे हैं.’ सरकार ने स्पष्ट रूप से इकॉनमी को गलत तरीके से संभाला और वह नहीं जानती कि क्या करना है. केंद्र ने मूल रूप से यूपीए (UPA) द्वारा बनाई गई चीजों को नष्ट कर दिया है और अब अंतिम उपाय के रूप में, वे वह सब कुछ बेच रहे हैं जो हमने बनाने में सहायता की थी. मेरे लिए यह एक काफी बड़ी त्रासदी है.”

वहीं निजीकरण को लेकर कांग्रेस सांसद ने कहा कि, ‘हम निजीकरण के विरुद्ध नहीं हैं, किन्तु हमारी निजीकरण योजना का कुछ मतलब था. हमने रणनीतिक उद्योगों का निजीकरण नहीं किया और हम रेलवे को रणनीतिक उद्योग मानते हैं क्योंकि यह लाखों और करोड़ों लोगों का परिवहन करता है और काफी लोगों को रोजगार भी प्रदान करता है.’ हमने काफी समय से घाटे में चल रहे उद्योगों का निजीकरण किया. हमने उन कंपनियों का निजीकरण किया, जिनकी बाजार में हिस्सेदारी न्यूनतम थी. हमने किसी विशेष क्षेत्र में प्राइवेट सेक्टर के एकाधिकार को रोकने की क्षमता वाले सरकारी उद्यमों का निजीकरण नहीं किया.’

पूर्व सीएम कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने पर भड़के AMU के छात्र, यूनिवर्सिटी कैंपस में लगाए पोस्टर

यूरोपीय संघ अफगानिस्तान के लिए मानवीय सहायता के रूप में 236 मिलियन अमरीकी डालर करेगा आवंटित

Video: क्या उद्धव ठाकरे भी होंगे गिरफ्तार या उनके लिए 'कानून' अलग है ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -