क्या 'राजनीति' से सन्यास लेने वाले हैं राहुल गांधी ? बोले - मुझे सत्ता में कोई दिलचस्पी नहीं
क्या 'राजनीति' से सन्यास लेने वाले हैं राहुल गांधी ? बोले - मुझे सत्ता में कोई दिलचस्पी नहीं
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मौजूदा लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) और केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सभी संस्थान RSS के कब्जे में हैं। उन्होंने चुनावों को लेकर भी बात की। बता दें कि हाल ही में राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता शरद यादव से मुलाकात की थी। उस दौरान भी उन्होंने RSS विरोधियों से एकजुट होने की बात कही थी। 

कांग्रेस के अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी सहित कई नेता विपक्ष से एकजुट होने की अपील कर चुके हैं। राजधानी दिल्ली में एक किताब के विमोचन कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, 'हमें संविधान को बचाना पड़ेगा। संविधान को बचाने के लिए हमें संस्थानों की रक्षा करनी पड़ेगी। मगर सभी संस्थान RSS के कब्जे में हैं।' इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें सत्ता में दिलचस्पी नहीं है। 

राहुल गांधी ने कहा कि, 'यहां नेता हैं, चो सत्ता के पीछे लगे हुए हैं। वे हमेशा सत्ता हासिल करने के संबंध में सोचते रहते हैं...अब उसमें मेरी एक परेशानी आ गई, मैं सत्ता के एकदम बीच में पैदा हुआ, मगर सच कहता हूं मुझे सत्ता में कोई दिलचस्पी नहीं है। इसके बजाए मैं देश को समझने का प्रयास करता हूं।' बता दें कि शरद यादव के साथ बैठक के बाद राहुल ने कहा था कि, 'विपक्ष में, जो भी RSS और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ हैं, उन्हें एकसाथ आ जाना चाहिए। वे साथ कैसे आएंगे और ढांचा कैसे तैयार होगा, इस पर चर्चाएं चल रही हैं।'

शरद पवार के घर चप्पल फेंकने के आरोप में 107 हुए गिरफ्तार, फिर भी नहीं थम रहा आंदोलन

'मायावती ने कांग्रेस को नहीं दिया भाव..', राहुल गाँधी बोले- बसपा संग गठबंधन करना चाहते थे हम, लेकिन..

यूपी MLC चुनाव: गोरखपुर में सीएम योगी ने डाला वोट, प्रदेश के लोगों को दी 'महाष्टमी' की शुभकामनाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -