राहुल गांधी बोले- मैं एक कश्मीरी पंडित, जम्मू-कश्मीर मेरा घर
राहुल गांधी बोले- मैं एक कश्मीरी पंडित, जम्मू-कश्मीर मेरा घर
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने मीडिया को मित्रों तो बोल दिया, किन्तु यह हमारे नहीं, बल्कि उनके मित्रों का काम करते हैं. उन्होंने कहा कि जब मैं जम्मू-कश्मीर आता हूं, तो मुझको लगता है कि मैं अपने घर आया हूं. जम्मू कश्मीर से मेरे परिवार का पुराना संबंध है. राहुल ने कहा कि मुझको यहा आकर खुशी भी हो रही है, किन्तु दुख भी है. दुख का कारण यह है कि, यहां पर जो भाईचारे की भावना है, RSS और BJP उसे तोड़ने का काम कर रहे हैं.

राहुल ने कहा कि लोग कहते हैं कि हाथ के चिह्न का मतलब आर्शीवाद होता है, इसका मतलब आशीर्वाद नहीं होता है, बल्कि इसका अर्थ डरो मत होता है, सत्य बोलने से डरो मत, इसलिए ये चिह्न कांग्रेस पार्टी का चिह्न है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्य से डरती है. राहुल गांधी ने कहा कि लोगों के लिए भाजपा एक डर है और कांग्रेस प्यार. राहुल ने कहा कि जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा वापस दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं एक कश्मीरी पंडित हूं और मेरा परिवार कश्मीरी पंडित है. आज सुबह में कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल से मिला, तो उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमारे लिए कुछ नहीं किया, किन्तु कांग्रेस ने हमारे लिए बहुत कुछ किया है. हाथ का निशान आपको प्रत्येक धर्म में दिखेगा. 

वहीं, राहुल गांधी के जम्मू दौरे के दौरान गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जम्मू के कुछ लोगों को एक समय में BJP-PDP की सरकार से उम्मीद थी. लेकिन आज ऐसा कोई नही है, जो परेशान न हो. उन्होंने कहा कि बस कह दिया गया स्मार्ट सिटी, लेकिन 7 वर्षों में जम्मू में कुछ नहीं हुआ. जम्मू में यात्री निवास ,हॉस्पिटल , कई बिल्डिंग, कई कॉलेज हमने बनाए, लेकिन आज 7 वर्षों में कुछ क्यों नही किया गया. जम्मू कश्मीर में आज क्या हाल है, ये सबके सामने है. आजाद ने कहा कि पानी तक नहीं है, लेकिन आज विकास के 7 वर्ष गुजर गए, क्या हुआ कुछ नहीं.

चुनाव जीतने के लिए ओवैसी को 'अपराधी' भी चलेंगे, मुख़्तार अंसारी को AIMIM ने दिया खुला ऑफर

एविएशन सेक्टर के लिए सिंधिया का 100 दिवसीय प्लान, 5 नए एयरपोर्ट और 50 नए हवाई रुट भी बनेंगे

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिन ने लगभग दस लाख फ्लेवर वाली ई-सिगरेट की बिक्री पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -