वित्तीय सहायता पैकेज को लेकर राहुल गांधी ने बोली ये बात

Mar 26 2020 07:56 PM
वित्तीय सहायता पैकेज को लेकर राहुल गांधी ने बोली ये बात

भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इस वजह से देश में 21 दिन का लॉक डाउन किया गया है. इससे लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए आज केंद्र की मोदी सरकार ने एक राहत पैकेज का एलान किया है जिसका कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तारीफ की है. राहुल गांधी ने कहा कि राहत पैकेज केंद्र सरकार द्वारा सही दिशा में उठाया गया कदम है.

अब 'कोरोना' को रोकना होगा बेहद मुश्किल, झुग्गी-बस्तियों तक पहुंचा ये जानलेवा वायरस

इस वायरस को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि वित्तीय सहायता पैकेज की आज सरकार की घोषणा, सही दिशा में पहला कदम है. भारत पर उसके किसानों, दिहाड़ी मज़दूरों, श्रमिकों, महिलाओं तथा बुज़ुर्गों का कर्ज है, जो इस लॉकडाउन का दंश झेल रहे हैं.

लॉकडाउन के दौरान ग्वालियर में दिखी लापरवाही, सड़कों पर उतरे लोग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस से सुस्त पड़ी अर्थव्यवस्था को राहत देने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज 1.70 लाख करोड़ के स्पेशल पैकेज का ऐलान किया है. उन्होंने इसके साथ ही कहा कि गरीबों के लिए खाने का प्रबंध किया जाएगा. इसके अलावा डीबीटी के जरिए अकाउंट में पैसे ट्रांसफर भी किए जाएंगे. सरकार ने जो बड़ा ऐलान किया है, उसमें 3 महीनों तक एम्प्लॉयी और एम्प्लॉयर दोनों के हिस्से का योगदान सरकार करेगी. यह वहां लागू होगा जहां 100 से कम कर्मचारी हैं और 90 फीसदी 15 हजार से कम वेतन पाते हैं.

मैयत पर भी कोरोना का खौफ, अंतिम संस्कार में शामिल हुए मात्र चार लोग

लॉकडाउन के बीच नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, कहा- राष्ट्रीय राजमार्गों पर नहीं लगेगा टैक्स

कोरोना वायरस : महामारी से लड़ाई दौरान इस मेडिकल सामान की हो रही कमी