राहुल गाँधी का तीखा हमला, कहा- भाजपा-RSS के DNA में चुभता है आरक्षण
राहुल गाँधी का तीखा हमला, कहा- भाजपा-RSS के DNA में चुभता है आरक्षण
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि भाजपा और संघ (RSS) किसी भी प्रकार आरक्षण को समाप्त करना चाहती हैं। राहुल गांधी ने कहा है कि आरक्षण भाजपा और संघ के DNA में चुभता है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि RSS-भाजपा नहीं चाहते हैं कि आरक्षण आगे बढ़े।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, 'भाजपा वाले जितना भी सपना देख ले, किन्तु वह आरक्षण खत्म नहीं कर पाएंगे। ऐसा हम होने नहीं देंगे। यह हमारे संविधान बुनियादी अंग है'। उल्लेखनीय है कि सोमवार को शीर्ष अदालत ने एक बड़ा फैसला देते हुए कहा था कि ऐसा कोई मौलिक अधिकार नहीं है जिसमें किसी इंसान के लिए प्रमोशन में आरक्षण का दावा करने का अधिकार सन्निहित हो और कोई कोर्ट, राज्य सरकार को SC/ST को पदोन्नति में आरक्षण देने का आदेश दे सकती है। 

जस्टिस नागेश्वर राव और हेमंत गुप्ता की बेंच ने कहा कि, "कानून की निगाह में इस कोर्ट को कोई संदेह नहीं है कि राज्य सरकार इस संदर्भ में आरक्षण देने को मजबूर नहीं है। कोई मौलिक अधिकार नहीं है, जिसमें किसी व्यक्ति के लिए प्रमोशन में आरक्षण का दावा करना शामिल हो। देश की कोई कोर्ट द्वारा ऐसा कोई आदेश नहीं दिया जा सकता, जिसमें प्रदेश सरकार को प्रमोशन में आरक्षण देने का निर्देश दिया जाए।"

CAA पर बोले असदुद्दीन ओवैसी, कहा- कागज़ नहीं दिखाऊंगा, सीना दिखाकर कहूंगा- मार गोली

पड़ोसी मुल्क ने की हद पार, कहा- 'कश्‍मीर मुद्दा पाकिस्‍तान की नीति का हिस्‍सा...'

पाक के पीएम की अब खुली ऑंखें, जब महंगाई ने छू लिया आसमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -