राहुल गाँधी बोले- H1-B वीजा पर निलंबन से भारतीय कंपनियों पर पड़ेगा असर, बैन हटाए US
राहुल गाँधी बोले- H1-B वीजा पर निलंबन से भारतीय कंपनियों पर पड़ेगा असर, बैन हटाए US
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते महीने H1-B वीजा को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था, अब वहां पर राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन ने वादा दिया है कि चुनाव जीतने पर यह बैन हटा लेंगे. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अमेरिका से कहा कि वह H1-B वीजा पर लगे बैन को हटाए.

कोरोना संकट के बीच अमेरिका ने पिछले महीने H1-B वीजा इस वर्ष के आखिर तक निलंबित कर दिया, जिसका असर बड़ी तादाद में भारतीय आईटी प्रोफेशनल्स पर पड़ेगा. इस बीच अमेरिका में राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी जो बिडेन ने वादा दिया है कि चुनाव जीतने के बाद वह इस बैन को खत्म कर देंगे. पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन के वादे को लेकर ट्वीट करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि अमेरिका ने अपने H1-B कार्यक्रम के जरिए भारत के विशाल प्रतिभा पूल को गले लगाकर बहुत फायदा उठाया है. अब इसका निलंबन लाखों भारतीयों और अमेरिकी कंपनियों पर असर करेगा. इसे निरस्त किया जाना चाहिए.

आपको बता दें कि पिछले महीने ट्रंप प्रशासन की तरफ से H1-B पर अस्थायी बैन लगाए जाने के फैसले से भारतीय आईटी प्रोफेशनल्स को बहुत नुकसान होने का अनुमान है क्योंकि यहां से बड़ी तादाद में नौकरी करने युवा भारतीय अमेरिका जाते हैं. हालांकि दावा किया जा रहा है कि अमेरिका के नए वीजा नियमों का भारतीयों पर सीमित असर पड़ेगा.

तेजस्वी यादव बोले- हम 15 साल सत्ता में रहे, कोई भूल हो गई हो तो माफ़ कीजिएगा

कोरोना मरीजों पर पैनी नजर रखेगा ये अनोखा सेंसर युक्त उपकरण

वियतनाम को सैन्य ताकत दिखा रहा चीन, समुद्र में कर रहा ऐसी हरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -