राहुल गाँधी ने कुछ इस अंदाज में दी मनमोहन सिंह को जन्मदिन पर बधाई
राहुल गाँधी ने कुछ इस अंदाज में दी मनमोहन सिंह को जन्मदिन पर बधाई
Share:

कांग्रेस के पूर्व प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने देश में आर्थिक सुधारों के सूत्रधार पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को उनके बर्थडे पर शुभकामनाएं दी है। राहुल गांधी ने मनमोहन सिंह को याद करते हुए कहा कि भारत उनके जैसे एक पीएम की कमी को महसूस करता है। साथ ही राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'देश आज ऐसे पीएम की कमी महसूस कर रहा है, जिसमें मनमोहन सिंह जैसी समझ हो। उनकी ईमानदारी, शालीनता तथा समर्पण हम सभी के लिए प्रेरणादायी हैं। उन्हें बर्थडे की बहुत बहुत बधाई तथा आगे का समय मधुर हो।'

वही 26 सितंबर 1932 को जन्मे डॉ। मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक देश के पीएम रहे हैं। मनमोहन सिंह अपनी सादगी के चलते भारत के अन्य पीएम से अलग हैं। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को एक अर्थशास्त्री के रूप में जाना जाता है जिन्होंने 1990 के दशक में उदारणीकरण की नीतियों के माध्यम से भारतीय अर्थव्यवस्था को खतरे से उबारा था। 

वही ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी करने वाले डॉ। मनमोहन सिंह पीवी नरसिम्हाराव सरकार में फाइनेंस मिनिस्टर रहे। उन्होंने उस दौरान वित्तीय बजट हाजिर करते हुए 1991-1995 के दौरान भारत की इकोनॉमिक्स को खतरे से उबारा था। कहा जाता है कि रिजर्व बैंक के पूर्व राज्यपाल के रूप में डॉ। मनमोहन सिंह ने 1991 में आर्थिक सुधार की दिशा में कई बड़े और महत्वपूर्ण कदम उठाए। साथ उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल की है।

संयुक्त राष्ट्र सभा में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सामने आई ये बात

न्यूयॉर्क शहर में उचित रूप से हो रहा है 'ओपन रेस्तरां' की अवधारणा का पालन

WHO ने की भविष्यवाणी, कहा साल के अंत तक हो सकती है कई और मौतें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -