राहुल बोले हर मुद्दे पर असफल है मोदी सरकार
राहुल बोले हर मुद्दे पर असफल है मोदी सरकार
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर मोदी सरकार की आलोचना करते रहते हैं. इस बार उन्होंने देश की जीडीपी में भारी गिरावट के मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आंकड़ों से स्पष्ट है कि भारत की जीडीपी विकास दर 7 से घटकर 6.1 पर पहुंच गई है. राहुल ने ट्वीट कर कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है. इन सभी मामलों में अपनी असफलता को छुपाने के लिए विभिन्न मुद्दों को उठाया जा रहा है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के जीडीपी आंकड़ों के अनुसार 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी के फैसले से उस वित्त वर्ष के आखिरी तिमाही (जनवरी-मार्च 2017) की विकास दर चौपट होने के साथ ही सरकार की उन उम्मीद पर पानी फिर गया, जिसमें उन्हाेंने इस वित्त वर्ष में भी देश की जीडीपी के 7 फीसदी से ऊपर की ग्रोथ दर्ज करने की सम्भावना जताई थी. इस कारण भारत एक बार फिर सुस्त जीडीपी विकास वाले देशों में शामिल हो गया है.

बता दें कि चीन सरकार के जनवरी-मार्च 2017 के जीडीपी आंकड़े 6.9 फीसदी का विकास दिखा रहे हैं, जाेकि भारत के लिए बड़ी चुनौती है, क्योंकि इन आंकड़ों का स्पष्ट संकेत हैं कि चीन तेज भागने वाली अर्थव्यवस्था के ताैर पर उभर रहा है, वहीं भारत चीन की तुलना में पिछड़ रहा है. हालांकि विश्व बैंक ने अगले वर्ष भारत की जीडीपी में वृद्धि की उम्मीद जाहिर की है.

यह भी देखें

सराहनपुर जातीय हिंसा : दलित परिवारों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

केरल के CM ने कहा हम क्या खाएं, यह दिल्ली - नागपुर न बताएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -