राहुल गाँधी का तीन दिवसीय गुजरात दौरा आज से
राहुल गाँधी का तीन दिवसीय गुजरात दौरा आज से
Share:

गाँधी नगर : गुजरात में कांग्रेस की विजय पताका फहराने के मकसद से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी आज से गुजरात के तीन दिनों तक गुजरात के दौरे पर रहेंगे. दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले यह उनका आखिरी गुजरात दौरा है. इस बार उनका पड़ाव उत्तर गुजरात है. 

राहुल गाँधी का आज से शुरू हो रहा उत्तर गुजरात का दौरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के इलाके में अपनी पैठ बनाने को लेकर होगा.बता दें कि उत्तर गुजरात के मेहसाणा में आने वाला वडनगर पीएम मोदी का गृहनगर है, तो वहीं अमित शाह का गृहनगर मानसा भी इसी क्षेत्र में आता है. इसलिए दौरे में इसे शामिल किया गया है. राहुल गांधी की यात्रा गांधीनगर के छिलोदा से आरम्भ होगी. इस दौरान वे 19 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे. इन क्षेत्रों में पाटीदारों और दूसरे ओबीसी समुदायों का गहरा प्रभाव है. जिसे वोटों में भुनाने की कोशिश की जाएगी.

बता दें कि उत्तर गुजरात क्षेत्र में 32 विधानसभा सीटें हैं. इनमें से वर्ष 2012 में कांग्रेस ने 18 सीटें जीतीं थीं,जबकि बीजेपी के हिस्से 14 सीटें आई थीं. हालाँकि राहुल वडनगर नहीं जाएंगे लेकिन वह विसनगर में एक बैठक को संबोधित जरूर करेंगे. इसी स्थान से जुलाई 2015 में पाटीदारों को आरक्षण के लिए विरोध की शुरुआत हुई थी.

 यह भी देखें

ओपिनियन पोल में गुजरात में बीजेपी की फिर वापसी

रुपाणी के भ्रष्टाचार पर राहुल ने किया ट्वीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -