श्वेत पत्र जारी कर बोले राहुल गाँधी- 'तीसरी लहर आने जा रही है'
श्वेत पत्र जारी कर बोले राहुल गाँधी- 'तीसरी लहर आने जा रही है'
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हाल ही में प्रेस से बात की। इस बातचीत में उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मोदी सरकार की नाकामियों को उजागर किया और इसके लिए एक श्वेत पत्र जारी किया। इस दौरान उन्होंने कहा, "कोरोना वायरस से देश को काफी दर्द पहुंचा। लाखों लोगों की मौत हुई। कोरोना ने क्या किया पूरा देश जानता है। हमने यह श्वेत पत्र थोड़ा डिटेल में तैयार किया गया है। इस श्वेत पत्र के दो से तीन लक्ष्य हैं। इसका लक्ष्य फिंगर प्वाइंटिंग नहीं है। इसका लक्ष्य यह नहीं है कि सरकार ने क्या-क्या गलत किया। पूरा देश जानता है कि दूसरी लहर से पहले हमारे वैज्ञानिकों ने और डॉक्टरों ने दूसरी लहर की बात की। उस समय जो एक्शन सरकार को लेने थे। जो काम करने का तरीका होना चाहिए था वह नहीं रहा।''

आगे उन्होंने कहा, ''पूरे देश को दूसरी लहर का असर सहना पड़ा। आज हम फिर से वहीं खड़े हैं। पूरा देश जानता है कि तीसरी लहर आने जा रही है। इसीलिए हम एक बार फिर कह रहे हैं कि सरकार को तीसरी लहर के लिए पूरी तैयारी करनी चाहिए। जिन चीजों की जरूरत है, जैसे अस्पतालों में बेड, इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत है, ऑक्सीजन और दवाइयों की जरूरत है, जो दूसरी लहर में नहीं की गई। सरकार को तीसरी लहर के लिए इस पर ध्यान देना चाहिए।"

इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पहले भी केंद्र को अपने निशाने पर ले चुके हैं। वह अब तक कई बार मोदी सरकार को कोरोना काल में असफल बता चुके हैं।

पिछले 24 घंटो में देश में कोरोना के 42,640 नए मामले, 1167 मरीजों की हुई मौत

खतरों के खिलाडी 11 के ये हैं टॉप 3 फाइनलिस्ट, अर्जुन-दिव्यांका भी हुए बाहर

शादी करने को लेकर राहुल वैद्य ने किया यह खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -