रीवा सोलर प्लांट पर PMO ने किया ट्वीट, राहुल गाँधी बोले - असत्याग्रही
रीवा सोलर प्लांट पर PMO ने किया ट्वीट, राहुल गाँधी बोले - असत्याग्रही
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के रीवा में बने एशिया की सबसे बड़ी सोलर पावर परियोजना को देश को समर्पित किया. इस बाबत पीएम मोदी के कार्यालय पीएमओ द्वारा किए गए ट्वीट पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी ने एक शब्द के ट्वीट से पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा है असत्याग्रही. शुक्रवार को पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के रीवा में स्थापित एशिया की सबसे बड़ी सौर उर्जा परियोजना को दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्र को समर्पित किया. इस प्रोजेक्ट में 250 मेगावॉट क्षमता की तीन इकाइयां हैं.

इस सौर उर्जा परियोजना का उत्पादन क्षमता 750 मेगावॉट है. इस प्रोजेक्ट की 24 फीसद बिजली दिल्ली मेट्रो को दी जाएगी. इस परियोजना के लोकार्पण के बाद PMO ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "आज रीवा ने वाकई इतिहास रच दिया है. रीवा की पहचान मां नर्मदा के नाम से और सफेद बाघ से रही है. अब इसमें एशिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्रोजेक्ट का नाम भी जुड़ गया है." पीएमओ के इस ट्वीट पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रीट्वीट करते हुए लिखा, 'असत्याग्रही!'

आपको बता दें कि राहुल गांधी अभी लॉकडाउन की नीतियों, लद्दाख में चीनी घुसपैठ और विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने को लेकर सरकार पर लगातार ट्वीट के माध्यम से हमला कर रहे हैं. इसी क्रम में राहुल गांधी का ये ताजा हमला है. बता दें कि सत्याग्रह एक हिन्दी शब्द है, जिसका मतलब होता है सत्य के लिए आग्रह. ठीक इसके विपरित असत्याग्रही का मतलब असत्य के लिए आग्रह या झूठ के लिए अनुरोध है. भारत के परिपेक्ष्य में महात्मा गांधी ने देश को अंग्रेजों से स्वतंत्रता दिलाने के लिए 19 अप्रैल 1917 में असहयोग आंदोलन आरंभ किया था.

वैश्विक स्तर पर चमका सोना, कीमत कर देगी तुरंत खरीदने पर मजबूर

दुनिया के सातवें सबसे धनी व्यक्ति बने मुकेश अंबानी, नए निवेश ने बढ़ाया शेयर प्राइस

कोरोना काल में भी जमकर चांदी काट रहा फर्नीचर का कारोबार, जानिए क्या है वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -