नेहरू-गांधी और अटल जी के समाधी स्थल पर पहुंचे राहुल गांधी, अर्पित की श्रद्धांजलि
नेहरू-गांधी और अटल जी के समाधी स्थल पर पहुंचे राहुल गांधी, अर्पित की श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यानी सोमवार (26 दिसंबर) को महात्मा गांधी और पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू, पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के अलावा भाजपा के पितृ पुरुष तथा पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि 'सदैव अटल' पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि, 25 दिसंबर को अटल जी की जयंती थी।

बता दें कि, राहुल गांधी का पहले का शनिवार (24 दिसंबर) की शाम को ही इन नेताओं की समाधियों पर जाने का कार्यक्रम था, मगर शनिवार शाम भारत जोड़ो यात्रा के पूरा होने में समय लग जाने के कारण इस कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया था। हालांकि, राहुल रविवार को अटल जी की जयंती के दिन भी उनकी समाधी जा सकते थे, क्योंकि इस दिन तो उनकी यात्रा भी रुक चुकी थी, लेकिन वे क्यों नहीं गए इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।  बता दें कि राहुल गांधी इन दिनों 'भारत जोड़ो यात्रा' लेकर निकले हुए हैं। कन्याकुमारी से 7 सितंबर 2022 को आरंभ हुई यह 'भारत जोड़ो यात्रा' अब तक 9 राज्यों-तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा को कवर कर चुकी है।

बता दें कि, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में निकाली जा रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 9 दिनों (25 दिसंबर से 2 जनवरी) के लम्बे ब्रेक पर है। कांग्रेस का कहना है कि, इस बीच उन ट्रकों की मरम्मत की जाएगी, जो यात्रियों को लेकर देशभर में यात्रा कर रहे हैं। वहीं, नेटीजेंस का कहना है कि, 9 दिन का ब्रेक इसलिए लिया जा रहा है ताकि, राहुल गांधी, न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए विदेश जा सकें। हालांकि, कांग्रेस ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि, राहुल इन 9 दिनों में कहाँ रहेंगे। लेकिन, राहुल गांधी के विदेश दौरों के इतिहास पर नज़र डालें तो नेटीजेंस का अनुमान सच हो सकता है। 

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड में पुलिस को मिला बड़ा सबूत, क्या आफताब को होगी फांसी ?

1962, 1965 और 1971 में हुए युद्धों का NAI के पास कोई रिकॉर्ड नहीं

पहले कहा- सेना पिट रही.., अब बोले- भारत बेहद कमज़ोर.., देशविरोधी बयान क्यों दे रहे राहुल ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -