राहुल गांधी का जम्मू कश्मीर दौरा, खीर भवानी मंदिर में मत्था टेका, हजरतबल भी जाएंगे
राहुल गांधी का जम्मू कश्मीर दौरा, खीर भवानी मंदिर में मत्था टेका, हजरतबल भी जाएंगे
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं. इस दौरान मंगलवार को राहुल गांधी ने गांदरबल जिले खीरभवानी मंदिर में माथा टेका. बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश से धारा 370 हटाए जाने के बाद राहुल गांधी का ये पहला दौरा है. कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि सोमवार को प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे राहुल मध्य कश्मीर जिले के तुल्लामुल्ला इलाके में शक्तिशाली चिनार के बीच स्थित मंदिर पहुंचे.

उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी के साथ पार्टी के महासचिव संगठन और के सी वेणुगोपाल भी उपस्थित थे. कांग्रेस नेता ने कहा कि, 'यह एक व्यक्तिगत दौरा था. राहुल गांधी मंदिर में माथा टेकना चाहते थे.' मंदिर के दर्शन के बाद राहुल गांधी डल झील के किनारे स्थित दरगाह हजरतबल दरगाह भी जाएंगे. सोमवार शाम को राहुल गाँधी श्रीनगर के एक पॉश होटल में जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख गुलाम अहमद मीर के बेटे की शादी के रिसेप्शन में भी पहुंचे थे. मंगलवार को 11:30 बजे राहुल श्रीनगर शहर के बीचों बीच एमए रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय का शुभारंभ करेंगे.

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस दफ्तर के उद्घाटन में कोरोना महामारी के चलते देरी हुई. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस नेतृत्व ने एक छोटे दौरे के लिए गांधी से संपर्क किया था. राज्य कांग्रेस यूनिट के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर मंगलवार शाम को गांधी, अन्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के लिए डिनर पार्टी देंगे. इस डिनर पार्टी में नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के महासचिव मोहम्मद यूसुफ तारिगामी सहित पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन के नेता भी शिरकत करने वाले हैं.

योगी सरकार के फैसले पर DIG ने उठाया सवाल, हुआ निलंबित

ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस सांसद रिपुन बोरा ने राज्यसभा में दिया निलंबन का नोटिस

अफ़ग़ानिस्तान में 'अंधाधुंध हमलों' को लेकर संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी बेहद चिंतित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -