फरीदकोट पहुँचे राहुल गांधी, मृतक के परिजनों से की मुलाकात
फरीदकोट पहुँचे राहुल गांधी, मृतक के परिजनों से की मुलाकात
Share:

फरीदकोट ​: राहुल गांधी अपने दो दिवसीय यात्रा पर पंजाब पहुँचे है, यहाँ वो फरीदकोट हिंसा में मारे गए मृतक के परिजनों से मिलें और इसके बाद वें भटिंडा में किसानों से भी मिलेंगे। गौरतलब है कि अपने अज्ञातवास और केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल के बाद से ही राहुल गाँधी की किसानों पर कुछ ज्यादा ही कृपा बरस रही है और इसी सिलसिले में वो ज्यादा से ज्यादा किसानों से मिलकर हमदर्दी जता रहे है। फरीदकोट में गुरुनानक सिंह के धर्म ग्रंथ के अपमान को लेकर हुई हिंसक झड़प में सरावन और नियामीवाला गांवों में गुरजीत सिंह और कृष्ण सिंह नाम के दो युवकों की मृत्यु हो गई थी।

बता दें कि यह झड़प सिख प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच घटित हुई थी। जिसमें एक पुलिस आईजी समेत 75 लोग जख्मी हो गए थे। हांलाकि इस घटना के तार ऑस्ट्रेलिया और दुबई से जोड़े गए थे। जिसमें दो युवकों को गिरप्तार भी किया जा चुका है। इनके खिलाफ किसी अजनबी से बात करने का एक ऑडियो क्लिप भी बरामद हुआ है। जिसमें स्पष्ट रुप से किताब की चर्चा की जा रही है।

पंजाब सरकार ने यह केस पहले ही सीबीआी को दे रखा है। घटना के बाद से ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व आप नेता मान भी मृतक के परिवार से मिल चुके है। इस दौरान मान सिंह के शराब पीकर पहुँचने से हंगामा भी हो गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -