राहुल गाँधी की मोगा रैली आज, सभा स्थल के लिए काट दी गई 100 एकड़ में खड़ी फसल

अमृतसर: 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर तारीखों की घोषणा से पहले ही चुनावी रैलियां शुरू हो चुकी हैं और सभी बड़ी राजनीतिक पार्टियां अपने इस अभियान में जुट गई हैं. पंजाब सरकार की तरफ से आज गुरुवार को आयोजित की गई एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होने वाले हैं, किन्तु इस रैली के लिए जो मैदान तैयार किया गया है उस पर विवाद खड़ा हो गया है क्योंकि राहुल गाँधी की रैली के लिए कम से कम 100 एकड़ गेहूं की तैयार फसल को काटा गया है.

उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान, कहा आरएसएस से निकलते हैं धर्मांध लोग

पंजाब सरकार की आज होने वाली मोगा रैली को लेकर विवाद पैदा हो गया है. मोगा के किल्ली चहल इलाके में जहां पर इस रैली का आयोजन किया जा रहा है, वहां लगभग 100 एकड़ गेहूं की तैयार फसल को काट कर मैदान बनाया गया है. हालांकि स्थानीय प्रशासन की तरफ से किसानों को इसका मुआवजा दिया गया है. प्रशासन ने ₹40,000 प्रति एकड़ के हिसाब से किसानों को मुआवजा दिया है जबकि किसान ₹50,000 प्रति एकड़ मुआवजे की मांग पर अड़े हुए थे.

8 मार्च को बाबा विश्वनाथ की नगरी में होंगे पीएम मोदी, रखेंगे कॉरिडोर की आधारशीला

हालांकि इस रैली को लेकर बड़ा सवाल यह खड़ा हो रहा है कि एक सरकारी कार्यक्रम जिसका आयोजन किसी और स्थान पर कराया जा सकता था, उसके लिए तैयार खड़ी फसल को क्यों काटा गया है. प्रशासन की तरफ से लगभग 100 एकड़ जमीन पर खड़ी फसल हटाने के एवज में मुआवजा राशि के 40 लाख रुपये सरकारी फंड से दिए गए हैं. कांग्रेस का एजेंडा आम चुनाव को लेकर 'मिशन 13' यानि पंजाब की कुल 13 लोकसभा सीटों पर जीतने का है और पार्टी  इस रैली के माध्यम से अपने मिशन को आगे बढ़ाना चाहती है.

खबरें और भी:-

मक्का में मंदिर नहीं बन सकता, तो अयोध्या में भी राम मंदिर के अलावा कुछ नहीं बनेगा- उमा भारती

भाजपा का दामन थामकर बोले बैजयंत पांडा, बीजू पटनायक की विचारधारा भूल चुका बीजद

उमा भारती ने दिग्विजय को लिया आड़े हाथों, मुस्लिमों को लेकर कही बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -