हलफनामे में हुआ बड़ा खुलासा, इतने करोड़ की है राहुल गाँधी की संपत्ति

वायनाड: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की संपत्ति 15.88 करोड़ रुपये से ज्यादा है. यह जानकारी उन्होंने गुरुवार को वायनाड लोकसभा सीट पर नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान दिए गए हलफनामे में दी. 2014 के लोकसभा चुनावों में राहुल गाँधी ने कुल संपत्ति 9.4 करोड़ रुपये घोषित की थी. हलफनामा दर्शाता है कि राहुल गांधी के पास कार नहीं है और विभिन्न बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों की उन पर 72 लाख रुपये की देनदारी बकाया है.

राहुल गांधी ने अपने हलफनामे में चल संपत्ति पांच करोड़ 80 लाख 58 हजार 799 रुपये की बताई है और अचल संपत्ति दस करोड़ आठ लाख 18 हजार 284 रुपये की दर्शाई है. उनकी कुल संपत्ति 15 करोड़ रुपये 88 लाख 77 हजार 83 रुपये बताई गई है. कांग्रेस अध्यक्ष अमेठी लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं. राहुल ने ऐलान किया है कि उनके खिलाफ पांच मामले लंबित हैं. हलफनामे के अनुसार, उनके खिलाफ दो मामले महाराष्ट्र में विचाराधीन हैं और एक-एक मामला झारखंड, असम और नई दिल्ली में लंबित पड़े हुए हैं. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पास 40 हजार रुपये नकदी है, विभिन्न बैंकों में उनके नाप पर 17.93 लाख रुपये जमा हैं. राहुल ने 5.19 करोड़ रुपये विभिन्न कंपनियों के बांड, डिबेंचर और शेयरों में निवेश कर रखे हैं. उनके पास 333.3 ग्राम सोना भी है. दिल्ली के सुल्तानपुर गांव में उनके पास पैतृक जमीन भी है. हलफनामे में दर्शाया गया है कि गांधी के पास गुरुग्राम में दो कार्यालय हैं. हलफनामे में बताया गया है कि वित्त वर्ष 2017-18 में उनकी कुल आमदनी एक करोड़ 11 लाख 85 हजार 570 रुपये थी.

खबरें और भी:-

वायनाड लोकसभा सीट: राहुल गाँधी के रोड शो में दिखे हरे झंडे, जानिए क्या है इसके पीछे ?

जम्मू कश्मीर पर महबूबा का विवादित बयान, फिलिस्तीन से कर डाली तुलना

लोगों को बेवकूफ बना रहे केजरीवाल, दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाना आसान नहीं - कांग्रेस

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -