अगर हमारी सरकार बनी तो महिलाओं को मिलेगी मुफ्त शिक्षा - राहुल गाँधी
अगर हमारी सरकार बनी तो महिलाओं को मिलेगी मुफ्त शिक्षा - राहुल गाँधी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने वादा किया है कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनी तो संसद में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराया जाएगा और महिलाओें के उत्पीड़न को बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाई जाएगी। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ओडिशा में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में उन्होंने महिलाओं के साथ चर्चा हुए कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण को के लिए लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को आरक्षण देने की तुरंत आवश्यकता है और कांग्रेस इसके लिए हर संभव प्रयास करेगी।

अयोध्या मामले पर शिवसेना की मांग, गैर विवादित जमीन पर शुरू हो मंदिर निर्माण

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है, तो हमारा दृष्टिकोण महिलाओं के प्रति होने वाले उत्पीड़न को बिलकुल बर्दाश्त नहीं करने वाला होगा। साथ ही कांग्रेस सत्ता में आऩे पर प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं को निशुल्क शिक्षा देने का भी वादा किया है, चाहे वह इंजीनियरिंग का क्षेत्र हो या चिकित्सा या अन्य कोई क्षेत्र। राहुल गांधी ने कहा है कि सभी महिलाएं, विशेषकर आदिवासी, दलित और पिछड़े समुदाय से संबंधित महिलाओं को निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी ताकि उनका सशक्तिकरण हो सके।

सार्वजनिक स्थलों की सूरत ना बिगाड़े राजनितिक दल - सुप्रीम कोर्ट

संसद और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिलाने के लिए विभिन्न महिला संगठन काफी लंबे समय से लड़ाई लड़ रहे हैं। यह कोई नहीं कहता कि वो इस विधेयक के समर्थन में नहीं हैं। सभी आश्वासन देते हैं कि यह बिल पारित होना चाहिए, किन्तु राजनीतिक दल इसके साथ में कोई न कोई बहाना भी लगा देते हैं। 

खबरें और भी:-

राम मंदिर पर बोले गिरिराज सिंह, कहा कांग्रेस है सब फसाद की जड़

मुश्किलों में फंसे चंद्रबाबू नायडू, टीआरएस नेता ने दर्ज कराई शिकायत

राम मंदिर मामला: श्री श्री रविशंकर को मध्‍यस्‍थ किए जाने से नाराज़ हुए ओवैसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -