कृषि बिल: कभी कांग्रेस ने खुद किया था APMC एक्ट हटाने का वादा, अब कर रही केंद्र का विरोध
कृषि बिल: कभी कांग्रेस ने खुद किया था APMC एक्ट हटाने का वादा, अब कर रही केंद्र का विरोध
Share:

नई दिल्ली: किसान बिल को लेकर कांग्रेस, मोदी सरकार का पुरजोर विरोध कर रही है. जबकि कांग्रेस ने भी 2019 के लिए जारी किए गए अपने घोषणापत्र में कृषि उपज विपणन समिति (APMC) कानून को हटाने और कृषि उत्पाद को अवरोध मुक्त बनाने की बात कही थी. सोशल मीडिया पर कांग्रेस का सात साल पुराना ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें राहुल गांधी कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ बैठे नज़र आ रहे हैं.

तस्वीर के ऊपर लिखा गया है कि सभी कांग्रेस शासित राज्य फल और सब्जियों को APMC एक्ट से डिलिस्ट करेंगे, मतलब बाहर करेंगे. जिससे इनकी कीमतें कम की जा सके.  इससे पहले कांग्रेस पार्टी से निष्कासित नेता संजय झा ने पार्टी को 2019 लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र की याद दिलाते हुए कहा था कि किसानों को लेकर दोनों पार्टी का रुख एक ही है. संजय झा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि,  'मित्रों, हमारे कांग्रेस के 2019 के मैनिफेस्टो में हमने खुद ही APMC एक्ट को खत्म करने और किसानों को दलालों के चंगुल से मुक्त कराने का वादा किया था. आज मोदी सरकार ने किसान बिल के माध्यम से वही काम किया है. किसानों के मुद्दे को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों एक ही पेज पर हैं.'

 

हालांकि इसके जवाब में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि APMC कानूनों पर कांग्रेस के मैनिफेस्टो के बयान को भाजपा प्रवक्ताओं ने तोड़ मरोड़ के पेश किया है. हमने मैनिफेस्टो में वादा किया था कि हम छोटे शहरों और बड़े गांवों में हजारों किसानों के बाजार स्थापित करेंगे. एक बार पूरा होने के बाद, APMC कानूनों में बदलाव किया जा सकता है.

कृषि बिलों पर बोले चिदंबरम- सार्वजनिक खरीद प्रणाली को तबाह कर देगा ये कानून

दिवंगत जस्टिस रूथ बडर गिन्सबर्ग का हुआ निधन

कुलभूषण जाधव को नहीं मिलेगा बाहर का वकील, पाक ने ठुकराई भारत की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -