राहुल गांधी ने गांधीजी और लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि
राहुल गांधी ने गांधीजी और लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: महात्मा गांधी की 152वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को राजघाट पर राष्ट्रपिता को पुष्पांजलि अर्पित की। राहुल गांधी ने भी बापू को श्रद्धांजलि देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और कहा, "जीत के लिए केवल एक सत्याग्रही ही काफी है। महात्मा गांधी को विनम्र श्रद्धांजलि।।।"

साथ ही राहुल गांधी ने आज विजय घाट पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 117वीं जयंती पर विजय घाट पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी ने ट्विटर पर शास्त्री को श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट में कहा, "जय जवान जय किसान हमेशा रहेगा। शास्त्री जी की सादगी और दृढ़ संकल्प आज भी प्रेरणा का स्रोत हैं। कांग्रेस के इस लाल को सलाम!"

इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे। 2 अक्टूबर, 1869 को गुजरात के पोरबंदर शहर में जन्मे महात्मा गांधी या मोहनदास करमचंद गांधी ने एक अहिंसक प्रतिरोध अपनाया और अत्यंत धैर्य के साथ औपनिवेशिक ब्रिटिश शासन के खिलाफ भारत के स्वतंत्रता संग्राम में सबसे आगे थे।

कमलनाथ-अरविंदर लवली ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

महात्मा गांधी को मारने वाले नाथूराम गोडसे का वो अंतिम बयान, जिसे सुनकर रो पड़ा था हर भारतीय

आज जल जीवन मिशन एप लांच करेंगे पीएम मोदी, ग्राम पंचायतों से होगा सीधा संवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -