राहुल ने की किसानों से भेंट, युवाओं से करेंगे मुलाकात

Aug 27 2015 02:11 PM
राहुल ने की किसानों से भेंट, युवाओं से करेंगे मुलाकात

पुलवामा ​: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने जम्मू - कश्मीर दौरे के दूसरे दिन पुलवामा के पम्पोर में किसानों से मिले। यहां उन्होंने किसानों से पाकिस्तान द्वारा की जाने वाली गोलीबारी से होने वाले नुकसान का जायज़ा लिया। इस दौरान उन्होंने किसानों से मुआवजे को लेकर भी चर्चा की। केंद्र द्वारा पुनर्वास किए जाने के मसले पर भी उन्होंने चर्चा की। इस दौरान उन्होंने पार्टी की नेता अंबिका सोनी और जम्मू-कश्मीर के प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गुलाम अहमद मीर के साथ सरपंच करामत हुसैन के परिवार से चर्चा की।

हुसैन की मौत पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में हो गई थी। सांसद राहुल गांधी ने यहां पहुंचकर कहा कि वे उनके दुख को समझ सकते हैं। वे उनके दुख को बांटने आए हैं। उन्होंने ग्रामीणों को हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया। इस दौरान संघर्ष विराम के उल्लंघन से प्रभावित गांव के लोगों ने भी सुरक्षित स्थानों में पुनर्वास, फसल और चारे सहित संपत्तियों और बीमा कवर की मांग भी उन्होंने केंद्र सरकार से किए जाने की बात कही।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज शाम शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल काॅन्फ्रेंस सेंटर में युवाओं से भेंट करेंगे और कश्मीर के युवाओं के दिल का हाल जानेंगे। यही नहीं राहुल गांधी का बाढ़ पीडि़तों, शिल्पकारों और कारोबारियों से भेंट करने का कार्यक्रम भी है। माना जा रहा है कि सांसद राहुल लद्दाख भी जा सकते हैं।