संसद में केंद्र को घेरने के लिए राहुल गांधी ने बनाई 10 मुद्दों की लिस्ट, बोले- सरकार बचाने में व्यस्त हैं मोदी

संसद में केंद्र को घेरने के लिए राहुल गांधी ने बनाई 10 मुद्दों की लिस्ट, बोले- सरकार बचाने में व्यस्त हैं मोदी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली नई राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार के पहले 15 दिनों के प्रदर्शन को लेकर उसकी आलोचना की। एक्स पर एक पोस्ट में राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में एक दुखद रेल दुर्घटना और जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमलों सहित कई घटनाओं और मुद्दों को सूचीबद्ध किया, और दावा किया कि प्रधानमंत्री “अपनी सरकार को बचाने में व्यस्त हैं।”

 

उन्होंने 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के पहले दिन NDA सरकार को घेरने के लिए NEET-UG और UGC-NET पेपर लीक, NEET-PG परीक्षा रद्द करने, दूध, दाल और गैस जैसी आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के साथ-साथ टोल खर्च का भी जिक्र किया। राहुल गांधी ने एक्स पर कहा कि, "NDA के पहले 15 दिन! 1. भीषण रेल हादसा 2. कश्मीर में आतंकी हमले 3. ट्रेनों में यात्रियों की दुर्दशा 4. नीट घोटाला 5. नीट पीजी रद्द 6. यूजीसी नेट पेपर लीक 7. दूध, दाल, गैस, टोल और महंगा 8. आग से धधकते जंगल 9. जल संकट 10. लू के दौरान इंतजामों की कमी से मौतें।" उन्होंने कहा कि, "मनोवैज्ञानिक रूप से बैकफुट पर नरेंद्र मोदी अपनी सरकार बचाने में व्यस्त हैं।"

रायबरेली से सांसद ने कहा कि मोदी सरकार की कार्रवाई संविधान पर हमला है। उन्होंने कहा कि विपक्ष दबाव बनाना जारी रखेगा और जवाबदेही सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि, "नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार द्वारा संविधान पर हमला हमें स्वीकार्य नहीं है - और हम किसी भी परिस्थिति में ऐसा नहीं होने देंगे। भारत का मजबूत विपक्ष अपना दबाव जारी रखेगा, लोगों की आवाज उठाएगा और प्रधानमंत्री को जवाबदेही के बिना भागने नहीं देगा।” 

इससे पहले दिन में कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक के विपक्षी नेताओं ने अपने हाथों में संविधान की प्रतियां लेकर लोकसभा तक मार्च किया। यह पूछे जाने पर कि क्या विपक्ष का संदेश लोगों तक पहुंच रहा है, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "हमारा संदेश जनता तक पहुंच रहा है और कोई भी शक्ति भारत के संविधान को नहीं छू सकती है और हम इसकी रक्षा करेंगे।" राहुल गांधी के ट्वीट से माना जा रहा है कि, इन मुद्दों पर संसद में काफी हंगामा होने वाला है, उम्मीद है कि इन मुद्दों पर सार्थक चर्चा होगी, सिर्फ हंगामा करके संसद का कीमती वक़्त बर्बाद नहीं किया जाएगा  

UP में घटी दर्दनाक घटना, एक साथ ख़त्म हुआ पूरा परिवार

'आप मेरा घर, मेरा परिवार, अब मेरी बहन..', वायनाड की जनता को राहुल गांधी का भावुक पत्र

भारत से हारा तो ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप अभियान ख़त्म ? ग्रुप-1 में रोमांचक हुआ सेमीफाइनल का गणित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -