कर्नाटक में सीट बंटवारे को लेकर राहुल ने की देवगौड़ा से मुलाकात

बैंगलोर : लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कर्नाटक में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जनता दल सेक्यूलर प्रमुख एचडी देवगौड़ा से मिले। बुधवार सुबह करीब 10 बजे राहुल गांधी दिल्ली स्थित उनके आवास पहुंचे थे। राहुल गांधी संग चर्चा के बाद देवगौड़ा ने 10 सीटों पर दावा ठोका है। हालांकि अभी इस पर कांग्रेस की मुहर नहीं लगी है।

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया को ऐसे लोगों से लगता है डर

ऐसा है गठबंधन का गणित 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार देवगौड़ा ने कहा कि राहुल गांधी के साथ मीटिंग सीट बंटवारे को लेकर थी। 28 में से 10 सीटों पर हमारा कब्जा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव केसी वेणुगोपाल और दानिश अली से चर्चा करने के बाद अंतिम निर्णय लेंगे। वही कर्नाटक में कांग्रेस का जेडीएस के साथ गठबंधन हुआ है। कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटें हैं, जिनका कांग्रेस और जेडीएस के बीच फाइनल बंटवारा होना बाकी है। कर्नाटक में फिलहाल कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार है और एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री हैं। 

कुछ ही देर में तेलंगाना पहुंचकर शक्ति केंद्र प्रभारियों को सम्बोधित करेंगे अमित शाह

इस तरह होगा सीटों का बंटवारा 

जानकारी के लिए बता दें लोकसभा चुनाव भी दोनों दल साथ मिलकर लड़ेंगे। महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस सभी सहयोगी दलों के साथ तालमेल बिठाने में लगी हुई है। इससे पहले पिछले सप्ताह भी दाेनाें पार्टियों ने सीटों के बंटवारे बातचीत की थी, लेकिन कुछ तय नहीं हो सका था। जेडीएस कुल 28 में से 12 सीटें मांग रही थी। बाद में जेडीएस प्रमुख देवगौड़ा ने कुछ कम सीटों पर भी राजी होने के संकेत दिए थे। 

आज पहले कर्नाटक और फिर वही से तमिलनाडु रवाना होंगे पीएम मोदी

अमेरिका ने पाक को दिया दोहरा झटका, अब पाकिस्तानियों को 5 साल नहीं महज 3 माह का वीजा

कंगना ने रणबीर कपूर को लगाईं फटकार, कहा- 'रणबीर कपूर जैसे एक्टर...'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -