पुण्यतिथि विशेष : पिता की पुण्यतिथि पर बोले राहुल, पिता ने सिखाया प्यार और सम्मान
पुण्यतिथि विशेष : पिता की पुण्यतिथि पर बोले राहुल, पिता ने सिखाया प्यार और सम्मान
Share:

कांग्रेस के दिग्गज नेता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि हैं. गौरतलब है कि वर्ष 1991 में राजीव गांधी की तमिलनाडु में आज ही के दिन लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) ने हत्या कर दी थी. उन्हें हमेशा से ही भारतीय इतिहास में उनके कुशल नेतृत्व और समर्थन के लिए याद किया जाता रहेगा. आज उनकी 27वीं  पुण्यतिथि के मौके पर उनके पुत्र और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राजीव गांधी की पत्नी सोनिया गांधी और उनकी बेटी प्रियंका गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. 

राहुल गांधी ने परिवार के साथ पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से एक भावुक पोस्ट भी किया. राहुल ने ट्विटर के माध्यम से भावुक सन्देश लिखा. ट्वीट कर उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति अपने दिल में नफरत पालते हैं, उनके लिए यह जेल होती हैं. आज अपने पिता की पुण्ततिथि पर मैं अपने पिता का आभार जताता हूं कि उन्होंने मुझे सभी को प्यार और सम्मान करना सिखाया. 

राहुल गांधी ने ट्विटर पर तस्वीर भी साझा की. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी, हम आपको प्यार करते रहेंगे और आपको हमेशा के लिए हमारे दिलों में रखेंगे. इससे पूर्व देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह और कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने राजीव गांधी के स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रणव मुखर्जी भी इस दौरान मौजूद रहे. वहीं, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट के माध्यम से कहा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर मैं उन्हें याद कर रही हूं. 

सोनिया, राहुल, प्रियंका ने दी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि

पुण्यतिथि: आधुनिक भारत के प्रथम समर्थक, राजीव गाँधी

सरकारी आवास खाली करने के खिलाफ मायावती की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -