असम-मिजोरम सीमा पर हिंसा को लेकर राहुल गांधी ने अमित शाह पर साधा निशाना
असम-मिजोरम सीमा पर हिंसा को लेकर राहुल गांधी ने अमित शाह पर साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद के कारण हिंसा बढ़ने को लेकर गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा. राहुल ने आरोप लगाया कि अमित शाह ने लोगों के जीवन में "घृणा और अविश्वास बोकर" देश को "विफल" किया है और भारत अब इसके "भयानक परिणाम" भुगत रहा है। अधिकारियों के अनुसार, मिजोरम के साथ राज्य की "संवैधानिक सीमा" की रक्षा करते हुए कम से कम पांच असम पुलिस कर्मियों की मौत हो गई और एक एसपी सहित 60 से अधिक लोग घायल हो गए, क्योंकि दो पूर्वोत्तर राज्यों के बीच सीमा विवाद एक खूनी संघर्ष में उभरा। 

सोमवार को असम-मिजोरम सीमा पर हिंसक झड़पों के बाद, दोनों राज्यों के पुलिस बलों के बीच कथित गोलीबारी में असम पुलिस के पांच कर्मियों की जान चली गई। झड़पों में असम के कछार जिले के पुलिस अधीक्षक निंबालकर वैभव चंद्रकांत सहित 60 से अधिक लोग घायल हो गए, जिन्हें एक गोली लगी थी।

मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएंगे, "गांधी ने हिंसा के एक कथित वीडियो को टैग करते हुए ट्वीट किया। गृह मंत्री ने लोगों के जीवन में नफरत और अविश्वास बोकर देश को फिर से विफल कर दिया है। राहुल गांधी ने कहा भारत अब इसके भयानक परिणाम भुगत रहा है।

मानसून सत्र: भाजपा संसदीय दल की बैठक जारी, सोमवार को पारित हुए थे दो बिल

अफगानिस्तान सरकार ने भारत को आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा को शिफ्ट करने की दी सूचना

राज कुंद्रा मामले में गवाह बने कर्मचारियों का बड़ा खुलासा, बोले- राज ने कहा था कि...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -