देश भर में आज से शुरू होगा किसान आक्रोश आंदोलन, राहुल गांधी राजस्थान से करेंगे शुरुआत

राजस्थान : देशभर में किसानो की खुदखुशी का मुद्दा उठाने के लिए राहुल गांधी आज किसान आक्रोश किसान आंदोलन की शुरआत करने के लिए राजस्थान पहुचेंगे. यह आंदोलन पूरे देश में चलेगा. वही इस दौरान राहुल राजस्थान के बांसवाड़ा में किसान रैली को संबोधित भी करेंगे. इसके अलावा कांग्रेस किसानों की खुदकुशी का मुद्दा संसद में भी उठाएगी.

वही इस बारे में राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि पिछले काफी समय से राजस्थान में किसान खुदकुशी कर रहे हैं, लेकिन सरकार इस पर मौन है. यही कारण है कि हम लोग ये आंदोलन कर रहे हैं. कांग्रेस सूत्रों के हवाले से यह आंदोलन राजस्थान में लॉन्च होगा, इसके बाद सभी प्रदेशों में इस प्रकार का आंदोलन किया जाएगा. इसमें रैली के अलावा किसान महापंचायत का भी आयोजन किया जाएगा.

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से देश के कई हिस्सों में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. इनमें मध्यप्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र अहम राज्य हैं. इन राज्यों में काफी संख्या में किसानों ने खुदकुशी भी की है. वहीं मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई पुलिसिया फायरिंग में 6 किसानों की मौत से ये मुद्दा काफी गर्म हो गया था. किसानों के विरोध के चलते महाराष्ट्र सरकार ने भी कर्जमाफी का ऐलान किया था.

इंदु... से टकराएगी राहुल की सेना

पंडित जी की हुंकार, मधुर के सवालों का जवाब दें राहुल जी...

'मधुर' राहुल गाँधी पर हुए 'सख्त'...

EX CM अखिलेश यादव की निशुल्क लैपटाॅप वितरण योजना को बंद करने का निर्णय

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -