कांग्रेस से गठबंधन के लिए जोर लगा रही आप, राहुल ही नहीं थाम रहे हाथ

कांग्रेस से गठबंधन के लिए जोर लगा रही आप, राहुल ही नहीं थाम रहे हाथ

नई दिल्ली: दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के गठजोड़ के लिए ना केवल आप प्रयास कर रही है बल्कि ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू और शरद पवार भी इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से चर्चा कर चुके हैं। सूत्रों के अनुसार, जहां कांग्रेस के कई दिग्गज नेता व्यक्तिगत तौर पर दिल्ली में गठजोड़ के लिए तैयार हैं, वहीं राहुल गांधी कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नाम पर गठबंधन के लिए अब तक इंकार कर रहे हैं।

योगी सरकार ने पेश किया सबसे बड़ा बजट, हर तबके के लिए खोला सरकारी खजाना

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में लोकसभा के लिए गठबंधन को लेकर आप नेता संजय सिंह की कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल से कई बार चर्चा की है। सूत्रों का कहना है कि आजाद और अहमद पटेल व्यक्तिगत तौर पर आप-कांग्रेस गठबंधन के समर्थन में हैं। आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है कि आप भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए दिल्ली की सीटों पर गठबंधन करना चाहती है और इसे लेकर पार्टी काफी जोर भी लगा रही है लेकिन मामला राहुल गांधी की तरफ से अटका हुआ है।

ममता ने फिर लिया पुलिस कमिश्नर का पक्ष, कहा मेरे धरने में नहीं थे अफसर

सूत्रों का कहना है कि वर्तमान में राहुल गांधी इस गठबंधन के लिए राजी नहीं हुए हैं। दरअसल, राहुल गाँधी को लगता है कि दिल्ली में आप की 49 दिनों की सरकार को कांग्रेस का समर्थन देना गलत कदम था और उसी एक कदम के कारण आप ने दिल्ली में अपनी जड़ें गहरी कर लीं और कांग्रेस ने दिल्ली में अपना जनाधार खो दिया। 

खबरें और भी:-

भोपाल में सीबीआई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, कुत्ते से कर दी जाँच एजेंसी की तुलना

मैंने तमाम हरकतें की, फिर भी #MeToo में नहीं आया मेरा नाम - शत्रुघ्न सिन्हा

रैली के लिए ओडिशा जा रहे राहुल, कुछ देर के लिए जगदलपुर भी रुके