ट्विटर पर राहुल गाँधी ने पीएम मोदी को पछाड़ा, ढाई गुना आगे हैं कांग्रेस अध्यक्ष
ट्विटर पर राहुल गाँधी ने पीएम मोदी को पछाड़ा, ढाई गुना आगे हैं कांग्रेस अध्यक्ष
Share:

नई दिल्ली: डिजिटल के इस नए दौर में सियासी लड़ाई केवल भाषणों और चुनावी रैलियों से नहीं जीती जाती है, बल्कि एक जंग सोशल मीडिया पर भी लगातार जारी रहती है। लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच एक आंकड़ा ऐसा प्रकाश में आया है जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पीछे छोड़ दिया है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर किए गए ट्वीट्स की पॉपुलरिटी में राहुल गांधी पीएम मोदी से ढाई गुना आगे निकल गए हैं।

दरअसल, एक सर्वे सामने आया है, जिसमे 1 अक्टूबर, 2018 से लेकर 30 अप्रैल, 2019 तक के ट्वीट्स का एक आंकलन किया गया है। ट्विटर पर देश के सबसे पॉपुलर नेता पीएम मोदी हैं, किन्तु ट्वीट के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उनसे बहुत आगे हैं। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्वीट औसतन 7661 दफा रिट्वीट किया जाता है, वहीं पीएम मोदी का ट्वीट औसतन 2984 बार ही रिट्वीट किया जाता है।

सबसे अधिक रिट्वीट के मामले में राहुल और पीएम मोदी के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का नाम आता है। और उनके बाद पीयूष गोयल, राजनाथ सिंह के ट्वीट पर सबसे अधिक रिट्वीट मिलते हैं। हालांकि, भारत में ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलोवर्स के मामले में पीएम मोदी सबसे आगे हैं। ट्विटर पर लगभग उनके 47 मिलियन (4।7 करोड़) फॉलोवर्स हैं, वहीं राहुल गाँधी 93 लाख फॉलोवर्स के साथ काफी पीछे हैं।

खबरें और भी:-

केरल में मुस्लिम संस्थानों में लागू हुआ ड्रेस कोड, स्कूल- कॉलेज में बैन हुआ बुर्का

आज मध्यप्रदेश में चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे शाह, जनसभा को करेंगे सम्बोधित

जब सांप को हाथ में उठाकर खेलने लगीं प्रियंका गाँधी, वायरल हो रहा वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -