मानसून सत्र: नहीं मान रहा विपक्ष, अब संसद के बाहर सामानांतर सत्र चलाने की तैयारी में जुटा
मानसून सत्र: नहीं मान रहा विपक्ष, अब संसद के बाहर सामानांतर सत्र चलाने की तैयारी में जुटा
Share:

नई दिल्ली: संसद के मौजूदा मॉनसून सत्र अब तक हंगामे से भरा रहा है. खासकर, Pegasus जासूसी विवाद और किसानों के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को पूरी ताकत के साथ घेर रहा है. संसद में जमकर हंगामा हो रहा है, जिसके कारण अब तक सदन की कार्यवाही सही तरीके से नहीं चल पाई है. अब खबर ये आ रही है कि विपक्ष संसद के बाहर समानांतर संसद सत्र चलाने की कवायद में जुटा हुआ है. 

विपक्ष से संबंधित सूत्रों से इस प्रकार के प्रस्ताव की जानकारी मिली है. सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि इस प्रस्ताव पर चर्चा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से साथ बैठक में की जाएगी. दरअसल, राहुल गांधी ने विपक्ष के नेताओं को कल सुबह 9.30 बजे दिल्ली स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में 9:30 बजे मंगलवार को नाश्ते पर आमंत्रित किया है. यहां दोनों सदनों के विपक्षी पार्टियों के फ्लोर लीडर्स को बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि संसद में आगे की रणनीति और विपक्ष को लामबंद करने के लिए और राहुल गांधी ने ये पहल की है.  

राहुल गांधी ने सभी विपक्षी पार्टियों के नेताओं को बुलाया है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) को भी निमंत्रण भेजा गया है. हालांकि, TMC सूत्रों का कहना है कि उन्हें अभी तक औपचारिक तौर पर निमंत्रण नहीं मिला है.  बहरहाल, राहुल गांधी ने एक बार फिर विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास किया है. बता दें कि विपक्षी पार्टियों की बैठक में राहुल गांधी दो बार शामिल हो चुके हैं. विजय चौक पर विपक्षी नेताओं के साथ वो प्रेस कांफ्रेंस कर चुके हैं और अब कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में विपक्षी नेताओं के साथ नाश्ते पर विचार-विमर्श करेंगे. 

मिजोरम के साथ सीमा विवाद को लेकर असम के सांसदों से मिले पीएम मोदी

TikTok स्टार पूजा चव्हाण सुसाइड केस में जुड़ा शिवसेना नेता का नाम, फ़ोन पर होती थी लंबी बातें..

केरल विपक्ष ने शिक्षा मंत्री शिवनकुट्टी के खिलाफ किया अनुशासित विरोध प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -