राहुल गाँधी ने की छात्राओं से अपील, कहा- आर्थिक और मनोवैज्ञानिक रूप से हो स्वतंत्र

By Nikki Chouhan
Jan 27 2021 04:43 PM
राहुल गाँधी ने की छात्राओं से अपील, कहा- आर्थिक और मनोवैज्ञानिक रूप से हो स्वतंत्र

केरल में चुनाव प्रचार के लिए दो दिवसीय दौरे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को वांदूर स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक वोकेशनल स्कूल के छात्रों से बातचीत की। उन्होंने छात्राओं से खासकर आर्थिक और मनोवैज्ञानिक रूप से स्वतंत्र होने का आग्रह किया। आज वांदूर पहुंचे श्री गांधी ने सरकारी गर्ल्स हायर सेकेंडरी वोकेशनल स्कूल के छात्रों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि "आप के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात अपनी स्वतंत्रता है। कि आप निर्भर नहीं हैं और आपको अपने दम पर प्रयास करने और जीवित रहने में सक्षम होना होगा...  इसमें वित्तीय और मनोवैज्ञानिक स्वतंत्रता शामिल होगी।

कांग्रेस नेता ने कहा, समाज लड़कियों और महिलाओं को स्वतंत्र होना पसंद नहीं करता। उन्होंने कहा, "इसलिए आपके पास स्वतंत्र बनने और अन्य बहनों को ऐसा बनने में मदद करने की एक अतिरिक्त जिम्मेदारी है, दूसरों के लिए विनम्रता और सम्मान जोड़ने से उन्हें अच्छी जगह में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि जीवन में अवसर और नुकसान होंगे और यह आवश्यक था कि कोई भी उनके रास्ते में आने वाले फायदों का उपयोग करे।

एआईसीसी द्वारा गठित 10 सदस्यीय राज्य चुनाव पैनल का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला और केपीसीसी के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के प्रमुख साझेदार हैं। यूडीएफ ने अन्य लोगों के अलावा कर्पूरी हवाई अड्डे पर स्वागत किया। केरल में विधानसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है।

'खुद को स्वतंत्र बनाने के लिए मजबूत बनें लड़कियां... ', स्कूली छात्राओं से बोले राहुल गांधी

दक्षिण भारत के ट्रांसशिपमेंट हब में बदल रहा तमिलनाडु वीओसी पोर्ट

अरुणाचल प्रदेश सरकार ने जिला अस्पतालों में सुधार के लिए शुरू खास मिशन