मॉब लीचिंग की घटनाओं के लिए GST और बेरोजगारी जिम्मेदार : राहुल गाँधी

मॉब लीचिंग की घटनाओं के लिए GST और बेरोजगारी जिम्मेदार : राहुल गाँधी

नई दिल्ली। यूरोप दौरे पर निकले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने जर्मनी में अपने एक भाषण में मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को जिम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही राहुल ने आतंकवाद जैसी घटनाओं के लिए भी दलितों, अल्पसंख्यकों को नजर अंदाज करना बताया है। 

राफेल डील पर मोदी सरकार को चौतरफ़ा घेरेगी कांग्रेस



दरअसल राहुल गाँधी अपने यूरोप दौरे पर निकले है जिसके तहत वे जर्मनी के हेम्बर्ग स्थित बूसेरियस समर स्कूल में छात्रों को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने यह बाते कही। राहुल ने कहा कि अगर देश के लोगों को विकास से बाहर रखा गया तो देश में आईएस जैसे आतंकी संगठन बन सकते हैं। 

इसके साथ ही राहुल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने दलितों और अल्पसंख्यकों को विकास की दौड़ से बाहर जिसके नतीजे बेहद खतरनाक साबित हो सकते है। राहुल ने कहा कि 21 वीं सदी में अगर आप लोगों को कोई विज़न नहीं देंगे तो उन्हें कोई और विज़न दे देगा। ऐसे में मॉब लिंचिंग से लेकर आतंकवाद जैसी घटनाओं का खतरा भी बढ़ जाता है। 

PM मोदी को 'नीच' बताने वाले अय्यर पर बरसी राहुल गांधी की कृपा



राहुल ने बीजेपी की सरकार पर आरोप लगते हुए यह भी कहा कि सरकार सिर्फ खास वर्ग के लोगों को फायदा  पंहुचा रही है। राहुल के मुताबिक अब दलितों, अल्पसंख्यकों और आदिवासियों को अब सरकार से कोई फायदा नहीं मिलता और सारा फायदा कुछ खास लोगो को ही मिलता है।

ख़बरें और भी 

जर्मनी में राहुल का खुलासा, क्यों मिले थे मोदी से गले

इनकी कुंडली में है देश का अगला पीएम बनने के योग?

कुछ इस तरह शुरू हुई थी राजीव और सोनिया की लव स्टोरी

?