लोकसभा चुनावों से पहले राहुल गाँधी से मिले हेमंत सोरेन

Feb 07 2019 07:39 PM
लोकसभा चुनावों से पहले राहुल गाँधी से मिले हेमंत सोरेन

नई दिल्ली : झारखंड में सबसे चर्चित राजनैतिक पार्टी  झारखंड मुक्ति मोर्चा यानि झामुमो के नेता हेमंत सोरेन ने गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सोरेन के गांधी से मुलाकात के दौरान राज्य के कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार भी उपस्थित थे। दोनों नेताओं की इस मुलाकात को आगामी लोकसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है.

योगी सरकार ने पेश किया सबसे बड़ा बजट, हर तबके के लिए खोला सरकारी खजाना

ऐसे हुआ पूरा घटनाक्रम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार झारखंड में विपक्षी गठबंधन के बीच लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के तालमेल को अंतिम रूप देने को लेकर बातचीत की पृष्ठभूमि में गांधी और सोरेन की मुलाकात महत्वपूर्ण है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों झारखंड में कांग्रेस, झामुमो और कुछ अन्य विपक्षी दलों की बैठक हुई थी जिसमें भाजपा के खिलाफ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला हुआ था।

ममता ने फिर लिया पुलिस कमिश्नर का पक्ष, कहा मेरे धरने में नहीं थे अफसर

कल ओडिशा दौरे पर थे राहुल 

जानकारी के लिए बता दें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल ओडिशा दौरे पर थे जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर आदिवासियों की जमीन छीनने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी जनजातीय समुदाय के अधिकारों के संरक्षण के लिए काम करेगी। राज्य के पिछड़े इलाकों में शामिल भवानीपटना में एक रैली को संबोधित कर रहे गांधी ने कहा कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार और ओडिशा में बीजद सरकार दलितों, आदिवासियों, किसानों और गरीबों के कल्याण के लिए काम करने में विफल रही हैं।

भोपाल में सीबीआई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, कुत्ते से कर दी जाँच एजेंसी की तुलना

इस डर से पुलिस ने आरोपी को पिला दी स्मैक, अब मचा बवाल

शो में हुआ कुछ ऐसा कि बीच में ही करना पड़ा बंद, बोरिया-बिस्तर लेकर भागी सपना चौधरी