सांसदी गंवाने के बाद फिर सूरत जा रहे राहुल गांधी, दिग्गज कांग्रेस नेताओं को साथ रहने का फरमान
सांसदी गंवाने के बाद फिर सूरत जा रहे राहुल गांधी, दिग्गज कांग्रेस नेताओं को साथ रहने का फरमान
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार (3 अप्रैल) को सूरत जाने वाले हैं. इसके लिए कांग्रेस की तरफ से पूरी तैयारियां की जा रही हैं. गुजरात कांग्रेस समेत कई वरिष्ठ नेताओं को सूरत में मौजूद रहने का आदेश जारी हो चुका है. दरअसल, 2019 लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर एक विवादित बयान दिया था. उसी मामले में सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल जेल की सजा सुनाई है. जैसे ही राहुल को सजा सुनाई गई, वैसे ही 2013 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार, उनकी लोकसभा सदस्यता खत्म हो गई.

इसी मामले में अब सोमवार को गुजरात में कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा लगने वाला है. राहुल गांधी सूरत कोर्ट में उपस्थित होंगे. इस दौरान गुजरात कांग्रेस नेता उनके साथ होंगे. इसके लिए उनको पहले से ही फरमान जारी हो चुका है. इस दौरान कोशिश रहेगी कि कांग्रेस नेता अपनी सियासी ताकत भी प्रदर्शित करें. दरअसल, अगले साल देश में लोकसभा चुनाव हैं. उससे पहले सियासी स्थितियां बदल रही हैं. राहुल गांधी की कोशिश है कि वो सहानुभूति के नाम पर जनता के दिल में जगह बनाएं. राहुल ने खुद फैसला किया है कि वो सेशन कोर्ट में अपील के वक़्त वहीं मौजूद रहेंगे. इससे जनता को ये समझाने की कोशिश की जाएगी, कि देश को कई प्रधानमंत्री देने वाले गांधी परिवार के वंशज राहुल  कैसे साधारण तरीके से अदालत के आदेशों का सम्मान कर रहे हैं. हालांकि कल उनके साथ दिल्ली से कौन-कौन नेता पहुंचेंगे इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के कई नेता इस दौरान राहुल गांधी के साथ होंगे. इस दौरान राहुल मीडिया से भी बात कर सकते हैं. पार्टी सूत्रों का कहना है की ऊपरी अदालत में अपील सहित अन्य विकल्पों पर भी फैसला हो सकता है. दरअसल, राष्ट्रीय सियासत में बीते कुछ दिनों से कुछ मुद्दे छाए हैं. इसी वजह से संसद में भी कामकाज नहीं हो सका है. 

बिहार में भड़की सांप्रदायिक हिंसा में 'मुकेश कुमार' की मौत, पहाड़पुर में दंगाइयों ने मारी थी गोली!

एक बार फिर मेसी ने रचा इतिहास, अपना 100वां गोल किया पूरा

सुरेश रैना के बुआ-फूफा के हत्यारे राशिद को यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर, कई मामलों में था वांटेड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -