क्यों प्रणब मुखर्जी ने राहुल को लगाया तिलक ?

Dec 04 2017 01:58 PM
क्यों प्रणब मुखर्जी ने राहुल को लगाया तिलक ?

लम्बे समय से जिस पल का इंतजार राहुल गाँधी के समर्थक कर रहे थे, आखिर सोमवार को वो पल आ ही गया. राहुल गाँधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आखिरकार नामांकन भर दिया है. पूर्व-राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व-प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे बड़े कांग्रेसी नेता इसके साक्षी बने. प्रणब मुखर्जी ने तिलक लगा कर राहुल को नामांकन भरने पर बधाई दी. कुल 90  नामांकन प्रस्ताव दाखिल होंगे, हर प्रस्ताव के 10 -10  प्रस्तावक होंगे.

राहुल समर्थको ने जश्न मना कर ख़ुशी जाहिर की. राहुल गाँधी की अगुवाई में कांग्रेस में नए युग की शुरुवात की कयास लगाई जा रहीं है. हर किसी को राहुल से बड़ी उम्मीदे है. पार्टी के तात्कालिक हालात को सुधारने और फिर से पटरी पर लाने की जिम्मेदारी अब राहुल के कंधो पर होगी. बीजेपी के नेताओ ने इसे वंशवाद की परंपरा का निर्वहन बताया. कहा कि नामांकन भरने की कोई जरुरत ही नहीं है, आप सीधे ही पद संभाल लीजिये.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज़ हुसैन ने कहा की बीजेपी में हर पद के लिए चुनाव की प्रक्रिया है, और योग्यता अनुसार ही पद दिया जाता है. अध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण पद के लिए नियम और कठिन है. पर कांग्रेस वंशवाद से पीड़ित है, जिसके चलते राहुल को ये पद दिया जा रहा है. आगे उन्होंने कहा की राहुल  अब तक भी कुछ खास नहीं कर सके तो, केवल पद पर आसीन हो कर शायद पद की गरिमा को कम करने का काम तो कर ही देंगे.  

यहाँ क्लिक करे 

ताजपोशी की ओर राहुल का पहला कदम

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन दायर करेंगे राहुल

पार्टी में मची हलचल, पर्चा दाखिल करने रवाना हुए राहुल