बिहार में बाढ़ ने मचाया तांडव, पीड़ित परिवारों के प्रति राहुल गांधी ने प्रकट की संवेदना

Jun 23 2021 11:17 AM
बिहार में बाढ़ ने मचाया तांडव, पीड़ित परिवारों के प्रति राहुल गांधी ने प्रकट की संवेदना

पटना: बिहार के ज्यादातर जिलों में बीते कई दिनों से भारी बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बने हुए हैं. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बाढ़ पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से राहत कार्य में सहयोग देने की अपील की है. राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा कि ''बिहार के बाढ़ पीड़ित परिवारों को मेरी संवेदनाएं, कोरोना महामारी के समय में ये आपदा एक बड़ी त्रासदी है. उन्होंने कहा कि हमारा हर कदम जन सहायता के लिए उठे. यही कांग्रेस विचारधारा की असली पहचान है.''

 

बता दें कि उत्तर बिहार की नदियां बारिश के बाद विकराल रूप लिए हुए हैं. गंगा और पुनपुन नदी का जल स्तर बहुत बढ़ चुका है, जिससे निचले क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. दोनों ही नदियां इस वक़्त खतरे के निशान को पार करने वाली हैं. बिहार में पिछले कुछ दिनों से लगाता बारिश हो रही है. इस कारण गंगा और पुनपुन के साथ सोन नदीं के जल स्तर पर तक़रीबन 5 मीटर की वृद्धि हुई है.

वहीं, मुजफ्फरपुर में बूढी गंडक का जलस्तर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. बीते 24 घंटे में नदी का जल 35 सेमी बढ़ा है. नदी का जल खतरे के निशान के लगभग एक मीटर नीचे दिख रहा है. कइ जगह नीचले इलाकों में बाढ़ का पानी घुस चुका है, जिससे हालात बदतर हो गए हैं. वहीं बागमती नदी फिर से रफ्तार पकड़ चुकी है. जिससे लोगों का जनजीवन बहुत प्रभावित हो चुका है.

देश को कोरोना की तीसरी लहर से वैक्सीन बचाएगी, न की राजनीति - आप MLA आतिशी

क्या फिर से दो टुकड़ों में बंटेगा जम्मू-कश्मीर ? पीएम मोदी की बैठक के बाद सुगबुगाहट तेज़

आज ही के दिन प्लेन दुर्घटना में मारे गए थे संजय गांधी, माने जाते थे इंदिरा के उत्तराधिकारी